Nirmala Sitharaman told why crude oil was imported from Russia

निर्मला सीतारमण ने बताया, क्यों किया गया था रूस से कच्चे तेल का आयात

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : September 8, 2022/7:31 pm IST

crude oil imports from russia : नई दिल्ली – वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कहा कि वैश्विक संकट के समय रूसी कच्चे तेल का आयात सरकार के ‘मुद्रास्फीति प्रबंधन’ का एक हिस्सा था। यहां एक समारोह में बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासनकाल’ के कारण था कि सभी देशों के साथ संबंध बनाए रखते हुए, भारत रूसी कच्चे तेल को प्राप्त करने में कामयाब रहा।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : Pitru Paksha 2022 : अगर पितरों को दिलाना चाहते हैं तृप्ति, तो इन जीवों को कराएं भोजन 

crude oil imports from russia : वित्त मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री रूसी क्रूड प्राप्त करने के निर्णय के राजनीतिक नतीजों के प्रति पूरी तरह से सचेत थे और यहां मैं प्रधानमंत्री की लीडरशिप का श्रेय देती हूं कि हमने सभी देशों के साथ अपने संबंध बनाए रखे और रूसी क्रूड प्राप्त करने में कामयाब रहे। यहां तक कि जापान भी अब ऐसा कर रहा है।

read more : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लगा तगड़ा झटका, उपराज्यपाल ने दिया सीएम के खिलाफ ये आदेश 

crude oil imports from russia : उन्होंने आगे विस्तार से बताया कि ऐसे समय में जब वैश्विक संकट किसी की सामर्थ्य से परे जा रहा था और हमने पिछले साल नवंबर में ईंधन की कीमतें कम कीं और फिर जून 2022 में उस स्तर पर एक मजबूत राजनीतिक निर्णय लिया, मैं रूस से कच्चे तेल प्राप्त करने के लिए प्रधानमंत्री के साहस का सम्मान करती हूं क्योंकि वे इसे छूट पर दे रहे थे। अन्यथा वित्त मंत्री ने कहा कि भारत के पूरे आयात में रूसी कम्पोनेंट का केवल 2 प्रतिशत था। उन्होंने कहा- कुछ महीनों में इसे बढ़ाकर 12 फीसदी कर दिया गया।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें