Nitin Gadkari on the vehicles

Nitin Gadkari on the vehicles: वाहनों को लेकर सख्त हुआ कानून, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया ये बड़ा ऐलान

Nitin Gadkari on the vehicles: भारत सरकार के सभी 15 साल से ज्यादा पुराने वाहनों को कबाड़ में बदल दिया जाएगा। नितिन गडकरी ने इस मामले में कहा कि भारत सरकार की इस नीति के बारे में सभी राज्यों को भी जानकारी दे दी है। 

Edited By: , November 29, 2022 / 08:01 PM IST

Nitin Gadkari on the vehicles: भारत सरकार की ओर से वाहनों को लेकर एक बड़ा फैसला लिया गया है। सरकार कुछ वाहनों को अब कबाड़ में बदलने वाली है। दरअसल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एक वार्षिक कृषि प्रदर्शनी ‘एग्रो-विजन’ के उद्घाटन में शामिल होने गए थे।  उस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने कई बातें साझा की, इसके साथ ही भविष्य में होने वाले कई उपायों के बारे में भी बातें साझा की। इसी बीच नितिन गडकरी ने भारत सरकार के 15 साल से अधिक पुराने वाहनों को कबाड़ में बदले जाने के बारे में भी सूचित किया।

Dating show ‘Date Baazi’ Download Available Online HD:  ‘डेटबाजी’ रिलीज डेट आउट, यहां देख पाएंगे सारे एपिसोड्स

फाइल पर हस्ताक्षर

Nitin Gadkari on the vehicles: केंद्रीय मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में एक फाइल पर हस्ताक्षर किए गए हैं। इसके तहत भारत सरकार के सभी 15 साल से ज्यादा पुराने वाहनों को कबाड़ में बदल दिया जाएगा। नितिन गडकरी ने इस मामले में कहा कि भारत सरकार की इस नीति के बारे में सभी राज्यों को भी जानकारी दे दी है।

छंटनी के बाद जोरदार झटका..! भारत में बंद होने जा रही ये बड़ी कंपनी, इस वजह से लिया फैसला

पराली जलाने की समस्या में आएगी कमी

Nitin Gadkari on the vehicles: इसके साथ ही नितिन गडकरी ने इंडियन ऑयल के दो संयंत्र के बारे में भी जानकारी साझा की है। मंत्री ने बताया कि पानीपत में इंडियन ऑयल के दो संयंत्र शुरू हो गए हैं, जिनमें से एक में हर रोज एक लाख लीटर एथनॉल का उत्पादन होगा। इसके अलावा दूसरे संयंत्र में चावल के भूसे का इस्तेमाल होगा और हर रोज 150 टन बायो-बिटुमेन का निर्माण होगा। इन संयंत्रों से पराली जलाने की समस्या में कमी आएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें