Nitish Kumar will not contest Lok Sabha elections 2024 from Phulpur UP

बड़ी खबर: तेजस्वी यादव को बिहार की सत्ता सौंपने की तैयारी में नीतीश कुमार?

 Nitish Kumar : बिहार की सियासत में चल रही कयासों पर सीएम नीतीश कुमार ने विराम लगा दिया है। उन्होंने साफ कर दिया कि ....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : September 20, 2022/10:44 pm IST

Nitish Kumar : बिहार की सियासत में चल रही कयासों पर सीएम नीतीश कुमार ने विराम लगा दिया है। उन्होंने साफ कर दिया कि वह फूलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ने नहीं जा रहे हैं। नीतीश बोले कि उनका मकसद बस विपक्षी दलों को एकजुट करने का है और वह इसी में लगे हुए हैं। नीतीश कुमार ने आगे कहा कि वह चाहते हैं कि तेजस्वी यादव आगे बढ़ें और अन्य नौजवान भी आगे बढ़ें और खुद के लिए उन्हें कुछ नहीं चाहिए।

नीतीश कुमार ने साफ किया कि वह फूलपुर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने जा रहे हैं। बिहार में कयास लग रहे थे कि नीतीश कुमार तेजस्वी यादव को सत्ता सौंपने की तैयारी में हैं, लेकिन अब नीतीश ने खुद इन बातों पर विराम लगा दिया है।

यह भी पढ़ें :  प्रदेश में नई बीमारी का मंडराया खतरा, रोजाना इतने बच्चे हो रहे इस बीमारी से पीड़ित, सतर्कता जरूरी

जिन दोनों सीटों पर नीतीश के लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चा थी वे दोनों ही सीटें पूर्वांचल के इलाके की हैं और पीएम मोदी के संसदीय सीट काशी के आसपास हैं। दोनों ही सीटें कुर्मी बहुल मानी जाती है, जो नीतीश के लिए सियासी लिहाज से काफी मुफीद था।

लग रहे थे कयास

खबरें थीं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह बिहार के सीएम नीतीश कुमार दिल्ली की मंजिल तक पहुंचने के लिए यूपी का सियासी रूट पकड़ेंगे। ऐसे में यूपी के फूलपुर और मिर्जापुर लोकसभा सीट पर नीतीश कुमार के चुनाव लड़ने की चर्चा तेज थी। जेडीयू ने भी इस बात को स्वीकार कर लिया था। JDU ने कहा था कि अभी लोकसभा चुनाव दूर है, लेकिन नीतीश को उत्तर प्रदेश में फूलपुर और मिर्जापुर से भी लोकसभा चुनाव लड़ने का निमंत्रण मिला है। लेकिन अब नीतीश ने खुद साफ कर दिया है कि वह वहां से लोकसभा चुनाव लड़ने पर विचार नहीं कर रहे हैं।