सीयूईटी परीक्षा के पांचवें दिन कोई दिक्कत नहीं हुई, ईटानगर के छात्रों को मिलेगा दूसरा मौका |

सीयूईटी परीक्षा के पांचवें दिन कोई दिक्कत नहीं हुई, ईटानगर के छात्रों को मिलेगा दूसरा मौका

सीयूईटी परीक्षा के पांचवें दिन कोई दिक्कत नहीं हुई, ईटानगर के छात्रों को मिलेगा दूसरा मौका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : August 8, 2022/8:59 pm IST

नयी दिल्ली, आठ अगस्त (भाषा) संयुक्त विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा-स्नातक (सीयूईटी-यूजी) के पांचवें दिन सोमवार को देशभर के 275 परीक्षा केंद्रों से कोई दिक्कत उत्पन्न होने की सूचना नहीं मिली।

हालांकि, अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में भूस्खलन के कारण केवल तीन उम्मीदवार ईटानगर के दो परीक्षा केंद्रों तक पहुंच सके। एक केंद्र में 36 उम्मीदवारों को परीक्षा देनी थी, जबकि दूसरे में 154 उम्मीदवार थे।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के अध्यक्ष जगदीश कुमार ने कहा, ‘‘देशभर के 275 केंद्रों पर परीक्षा हुई, जिसमें 64,472 पंजीकृत उम्मीदवार शामिल हुए। परीक्षा सुबह और शाम दोनों सत्रों में सभी केंद्रों पर अच्छी तरह से सम्पन्न हुई।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि, ईटानगर के दो केंद्रों – राजीव गांधी विश्वविद्यालय और एनआईटी – जहां 36 और 154 उम्मीदवारों को परीक्षा देनी थी, वहां बहुत भारी भूस्खलन के कारण केवल 3 उम्मीदवार केंद्रों तक पहुंच सके। जो उम्मीदवार दोनों केंद्रों तक परीक्षा देने नहीं पहुंच सके, उनके लिए परीक्षा 24-28 अगस्त 2022 की अवधि में आयोजित की जाएगी।’’

सीयूईटी-स्नातक का दूसरा चरण बृहस्पतिवार को शुरू हुआ, जिसमें गड़बड़ियों के कारण परीक्षा केंद्रों से वापस भेजे गए छात्रों को परेशानी हुई।

बृहस्पतिवार को 17 राज्यों के कई केंद्रों पर पहली पाली की परीक्षा रद्द कर दी गई, जबकि दूसरी पाली के सभी 489 केंद्रों पर परीक्षा रद्द कर दी गई। शुक्रवार को 50 केंद्रों पर परीक्षा रद्द की गई।

एजेंसी ने शनिवार को इसी तरह की स्थिति की आशंका जताते हुए 53 केंद्रों पर दिन के लिए सीयूईटी-यूजी परीक्षा रद्द कर दी और शुक्रवार रात उम्मीदवारों को इसके बारे में संदेश भेजे।

भाषा अमित नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers