pollution in india : Rs 25 lakh fine imposed on 'Migson builder'

प्रदूषण को लेकर सख्त हुई सरकार, ‘मिगसन बिल्डर्स’ पर ठोका 25 लाख रुपए का जुर्माना, लिस्ट में कई नाम शामिल

pollution in india : कार्य योजना (जीआरएपी) के नियमों का उल्लंघन करने पर ‘मिगसन बिल्डर’ पर 25 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : November 9, 2022/12:58 am IST

नोएडा । pollution in india :  गौतम बुद्ध नगर जनपद के प्रदूषण विभाग ने वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए लागू चरणबद्ध प्रतिक्रिया कार्य योजना (जीआरएपी) के नियमों का उल्लंघन करने पर ‘मिगसन बिल्डर’ पर 25 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

यह भी पढ़ें:  लगातार भूकंप के झटकों से थर्राई धरती, दिल्ली-NCR समेत कई इलाकों में महसूस हुए तेज झटके, यहां 6 की मौत

pollution in india :  ग्रेटर नोएडा के प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी राधेश्याम ने बताया कि जनपद में जीआरएपी के तीसरे चरण के नियम लागू हैं। उन्होंने कहा कि प्रदूषण फैलाने वालों पर लगातार निगरानी रखकर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में जानकारी मिली कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेक्टर-27 में स्थित ‘मिगसन बिल्डर’ कंपनी में नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:  मौसम ने बिगाड़ा हेमा मालिनी का काम, तेज बारिश ने किया परेशान…

pollution in india :  उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान पाया गया कि मिगसन बिल्डर ने निर्माणस्थल पर ‘ग्रीन एयर बैरियर’ नहीं लगाया गया था और एकमात्र एंटी स्माग गन लगाई गई थी, जोकि काम नहीं कर रही थी।

यह भी पढ़ें:  फिल्म जगत से आई एक और बुरी खबर, दिग्गज अभिनेता का निधन, ढेरी सारी ऑइकानिक फिल्मों में किया था काम

अधिकारी ने कहा कि निर्माण कार्य व वाहनों के आवागमन के कारण धूल उड़ रही थी। इसकी रोकथाम के लिए नेट आदि का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था। ऐसे में एनजीटी के नियमानुसार कंपनी पर 25 लाख रुपये जुर्माना लगाया है।

और भी है बड़ी खबरें…

 

 
Flowers