अब चीन की खैर नहीं ! भारत की रक्षा में अमेरिका ने तैनात किए परमाणु मिसाइलों से लैस सबसे घातक हथियार | Now China is not well! America's deadliest weapon equipped with nuclear missiles deployed in defense of India

अब चीन की खैर नहीं ! भारत की रक्षा में अमेरिका ने तैनात किए परमाणु मिसाइलों से लैस सबसे घातक हथियार

अब चीन की खैर नहीं ! भारत की रक्षा में अमेरिका ने तैनात किए परमाणु मिसाइलों से लैस सबसे घातक हथियार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : October 9, 2020/10:21 am IST

नई दिल्ली। चीन और भारत के बीच चल रही तनातनी के बीच अमेरिका ने हिंद और प्रशांत महासागर में अपनी कमर कस ली है। अमेरिका ने चीनी नौसेना की बढ़ती चुनौती से निपटने के लिए हिंद महासागर में अपने दो सबसे घातक हथियार भेजे हैं। ये हथियार पलक झपकते ही किसी भी देश को तबाह कर दें। अमेरिका की ओर से भेजे गए ये दोनों घातक हथियार भारत की रक्षा में तैनात किए गए हैं।

ये भी पढ़ें:राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित कई नेताओं ने दी पासवान को श्रद्धांजलि

बता दें कि अमेरिका ने चीन को सबक सिखाने और भारत की ताकत बढ़ाने के लिए जिन दो हथियारों को भेजा है उनके नाम हैं ओहियो क्‍लास की क्रूज मिसाइल सबमरीन यूएसएस जॉर्जिया और एयरक्राफ्ट कैरियर यूएसएस रोनाल्ड रीगन। ये दोनों ही पनडुब्बी परमाणु मिसाइलों से लैस हैं। खबर के मुताबिक परमाणु ऊर्जा से चलने वाली ये सबमरीन 25 सितंबर को डियागो गार्सिया पहुंची थी।

ये भी पढ़ें: 9 अक्टूबर : आज ही के दिन मलाला यूसुफजई पर तालिबानी हमला हुआ था, जान…

ओहियो श्रेणी की इस सबमरीन को अमेरिका की सबसे विशाल पनडुब्बी माना जाता है, करीब 560 फुट लंबी यह परमाणु पनडुब्‍बी एटम बम को ले जाने में सक्षम कई मिसाइलों से लैस है, बता दें ​कि अमेरिका ने भारत की सीमा से कुछ ही दूरी पर स्थित डियागो गार्सियों में अपनी सबसे घातक पनडुब्बी को तैनात कर चीन को बता दिया है कि अगर उसने भारत को आंख दिखाने की कोशिश की तो वह उस पर हमला करने से पीछे नहीं हटेगा। इधर चीन लगातार जिबूती स्थित नेवल पोर्ट और पाकिस्‍तान के ग्‍वादर पोर्ट के जरिए हिंद महासागर में अपनी स्थिति को मजबूत करने की कोशिश में लगा हुआ है।

ये भी पढ़ें: कोविड-19: देश में एक माह बाद उपचाराधीन मरीजों की संख्या नौ लाख से क…