Now passengers will have to give this information before traveling in bus

बस यात्रियों के लिए जरूरी खबर.. यात्रा से पहले कंडक्टर को देनी होगी ये जानकारी, इस राज्य की सरकार ने जारी किया आदेश

Now passengers will have to give this information before traveling in bus

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : March 13, 2022/2:59 pm IST

मेरठ :  passengers will have to give  उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों में यात्रा के दौरान यदि परिचालक आपकी उम्र पूछे तो चौंकिएगा नहीं। दरअसल, परिवहन निगम प्रशासन के ताजा आदेशों के तहत बस परिचालक के लिए रोजाना उसकी बस में यात्रा कर रहे यात्रियों का विवरण अंकित करना अनिवार्य बना दिया गया है।

Read more :  गोली मारकर तोड़ा गया था घर का दरवाजा, 60 पुलिसकर्मियों की टीम ने रात 3 बजे दी थी घर पर दबिश

passengers will have to give  परिवहन निगम के मेरठ क्षेत्र के प्रबंधक केके शर्मा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि प्रशासन के ताजा आदेशों का मकसद केवल यह जानना है कि यूपी परिवहन निगम की बसों में ‌रोजाना यात्रा करने वाले सामान्य और वरिष्ठ नागरिकों की औसत संख्या कितनी है, ताकि हम उसके आधार पर वरिष्ठ नागरिकों के लिए जरूरी सुविधाएं बढ़ा सकें।

Read more :  सतत विकास लक्ष्यों के क्षेत्र में कार्य करने वाले प्रवासी भारतीय विशेषज्ञों ने सीएम बघेल से की मुलाकात, इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

शर्मा के मुताबिक, कुछ भी नया करने से पहले सर्वे तो कराना ही पड़ता है। यात्रियों को उम्र के प्रमाण के रूप में क्या दिखाना होगा, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “यात्री मौखिक रूप से अपनी उम्र बताएंगे। उन्हें कोई प्रमाण नहीं पेश करना होगा। परिचालक उनके द्वारा बताई गई उम्र को ही विवरण में दर्ज करेंगे।”