Odisha Padampur Seat Bye Election 2022 Result

Padampur Seat Bye Election 2022 Result : ओडिशा की पदमपुर सीट पर सीएम का चला जादू, जनता ने 29 साल की उम्मीदवार पर जताया भरोसा, इस वजह से हुई बीजेपी की हार

Odisha Padampur Seat Bye Election 2022 Result : बीजू जनता दल की उम्मीदवार 29 साल की बर्षा सिंह बरिहा ने भाजपा के प्रदीप पुरोहित को मात दे दी।

Edited By: , December 9, 2022 / 03:23 PM IST

Odisha Padampur Seat Bye Election 2022 Result : नई दिल्ली। चुनाव के परिणाम आप सभी के सामने आ चुके है। स्थिति साफा हो चुकी है। गुजरात में फिर मोदी-शाह की जोडी ने धमाल मचा दिया है। पूरा गुजरात बीजेपीमय हो गया है। एक ऐतिहासिक जीत के साथ 80 फीसदी वोट भाजपा के पक्ष में गए है। मतगणना होते ही एक घंटे में स्थिति साफ हो चुकी थी कि गुजरात में एक बार फिर भाजपा का राज होने वाला है। तो वहीं हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने बहुमत हासिल कर लिया है तो आज स्पष्ट हो जाएगा कि अब सीएम कौन बनेगा।

read more : बुजुर्ग महिला की गला रेत कर हत्या, घर में इस हालत में मिला शव, मौके पर पहुंची पुलिस 

Odisha Padampur Seat Bye Election 2022 Result : वहीं कुछ प्रदेशों में उपचुनाव हुए। उप्र में मुलायम सिंह यादव सीट पर लोकसभा चुनाव के लिए बहू डिंपल यादव सपा की ओर से मैदान में उतरी थी। जिनकी भारी मतों से जीत मिलीं। तो वहीं बिहार की बात करें तो बिहार कुढनी विधानसभा सीट पर उपचुनाव में नीतीश की नैया डूब गई। जेडीयू उम्मीदवार की करारी हार हुई तो वहीं बिहार में नीतीश के भाजपा से गठबंधन तोडने के बाद जोर का झटका लगा है। कुढनी सीट पर बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की है। इस सीट से साबित हो चुका है कि अब बिहार की जनता आने वाले चुनाव में नीतीश कुमार को अच्छा जबाव देने के लिए तैयार बैठी है।

read more : Anjali Arora New Video Viral :अंजली अरोरा ​​का ये न्यू वीडियो मचा रहा तहलका, ब्यॉयफ्रेंड के साथ खुलेआम ऐसा करते आयी नजर 

Odisha Padampur Seat Bye Election 2022 Result : तो वही ओडिशा में पदमपुर जो की आदिवासी बाहुल्य सीट है उस पर बीजू जनता दल ने एक 29 साल की लडकी को मैदान में उतारा था। जिसका चुनाव प्रचार खुद सीएम नवीन पटनायक ने किया। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक बार अपना करिश्मा दिखा दिया। सीट पर बीजू जनता दल की उम्मीदवार 29 साल की बर्षा सिंह बरिहा ने भाजपा के प्रदीप पुरोहित को 42,679 मतों से मात दे दी।

read more : पढ़ने की कोई उम्र नहीं! भारतीय बुजुर्ग महिला ने 87 साल की उम्र में किया अपना मास्टर पूरा, कनाडा में हुआ सम्मान, देखें वीडियो 

Odisha Padampur Seat Bye Election 2022 Result : खास बात यह रही कि पटनायक ने बरिहा के लिए व्यक्तिगत रूप से मौजूद होकर प्रचार किया था। हालांकि, पटनायक 2019 के बाद से उपचुनावों में प्रचार नहीं कर रहे थे, लेकिन हाल ही में धामनगर उपचुनावों में भाजपा की जीत के बाद उन्होंने बर्षा के लिए चुनाव प्रचार किया था। बर्षा दिवंगत बीजद विधायक बिजय रंजन सिंह बरिहा की बेटी हैं। बिजय की अक्तूबर में मृत्यु हो गई थी। इस वजह से सीट पर उपचुनाव कराने पड़े थे। बर्षा कानून की पढ़ाई कर रही हैं।

read more : Transfer : प्रदेश में तबादलों का दौर जारी! अब यहां के पुलिस कर्मियों के ​हुए ट्रांसफर, इन्हे मिली नवीन पदस्थापना, देखें पूरी सूची 

चुनाव आयोग के अनुसार, 23वें दौर की मतगणना के बाद बरिहा को कुल 1,20,807 वोट मिले जबकि पुरोहित को 78,128 वोट मिले। कांग्रेस उम्मीदवार सत्य भूषण साहू को मात्र 3,594 वोट मिले। पटनायक ने टेलीफोन पर बात कर बर्षा को शानदार जीत की बधाई दी। पांच दिसंबर को हुए उपचुनाव में 10 उम्मीदवार मैदान में थे।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें