Completed his master's degree at the age of 87

पढ़ने की कोई उम्र नहीं! भारतीय बुजुर्ग महिला ने 87 साल की उम्र में किया अपना मास्टर पूरा, कनाडा में हुआ सम्मान, देखें वीडियो

Completed his master's degree at the age of 87 : कनाडा में रहने वाली वरथा शनमुगनाथन दादी ने 87 साल की उम्र में अपना मास्टर पूरा किया हैं।

Edited By: , December 9, 2022 / 02:45 PM IST

Completed his master’s degree at the age of 87 : नई दिल्ली। आजकल पूरी दुनिया में महत्व है तो वह शिक्षा का है। शिक्षा के बिना धरती पर मनुष्य अधूरा है। पहले भी माता पिता बच्चो को शिक्षा के 5 साल की उम्र में ही गुरूकुल, आश्रम भेज देते थे। आज भी कई लोग ऐसे है जो 50 साल के पार होने के बाद भी शिक्षा ग्रहण के लिए ​अपनी रूची से डिग्री करते है। शिक्षा ग्रहण करने के लिए उम्र की कोई सीमा नहीं होती यह साबित कर चुकी है इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली 87 साल की दादी ने। इन दिनों भारतीय बुजुर्ग महिला 87 साल की दादी ने एमए की डिग्री हासिल कर एक मिशान पेश की है।

read more : Transfer : प्रदेश में तबादलों का दौर जारी! अब यहां के पुलिस कर्मियों के ​हुए ट्रांसफर, इन्हे मिली नवीन पदस्थापना, देखें पूरी सूची 

Completed his master’s degree at the age of 87: कनाडा में रहने वाली भारतीय वरथा शनमुगनाथन दादी ने 87 साल की उम्र में अपना मास्टर पूरा किया हैं। उन्होंने इस उम्र में डिग्री हासिल करके दुनियाभर के लोगों को चौंकाया है। यह उनकी दूसरी मास्टर डिग्री है। उन्होंने लंदन विश्वविद्यालय से 50 साल की उम्र में अपनी पहली मास्टर डिग्री पूरी की थी। उन्हें हाल ही में ओंटारियो विधानमंडल में प्रांतीय संसद के सदस्यों द्वारा सम्मानित किया गया था।

read more : दुनिया के इन देशों में प्रतिबंधित है Christmas मनाना, हैरान करने वाली है वजह 

Completed his master’s degree at the age of 87 : ओंटारियो विधानमंडल में उनका एक वीडियो ऑनलाइन सामने आया है और अब वायरल हो रहा है। इसे विजय थानीगासलम ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था। उनके इंस्टा बायो के अनुसार, वह स्कारबोरो-रूज पार्क के लिए प्रांतीय संसद के सदस्य और इंफ्रास्ट्रक्चर मिनिस्ट्री के संसदीय सहायक हैं। वरथा शनमुगनाथन को सम्मानित करते हुए उन्होंने लिखा, ‘वरथा शनमुगनाथन को ओंटारियो विधानमंडल में सम्मानित करना मेरा सौभाग्य था, यॉर्क विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री के साथ स्नातक करने वाली सबसे उम्रदराज व्यक्ति और पूरे कनाडा में स्नातक की डिग्री हासिल करने वाली सबसे उम्रदराज महिलाओं में से एक हैं। वरथा अम्मा ने अपने पूरे जीवन में चार अलग-अलग महाद्वीपों में पढ़ाया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vijay Thanigasalam (@vijaythanigasalam)

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें