ओडिशा रेल हादसा: ममता बनर्जी कटक और भुवनेश्वर में कर सकती हैं घायलों से मुलाकात |

ओडिशा रेल हादसा: ममता बनर्जी कटक और भुवनेश्वर में कर सकती हैं घायलों से मुलाकात

ओडिशा रेल हादसा: ममता बनर्जी कटक और भुवनेश्वर में कर सकती हैं घायलों से मुलाकात

:   Modified Date:  June 6, 2023 / 10:19 AM IST, Published Date : June 6, 2023/10:19 am IST

(फाइल फोटो के साथ)

कोलकाता, छह जून (भाषा) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ओडिशा के बालासोर जिले में हुए ट्रेन हादसे के घायलों से कटक तथा भुवनेश्वर के अस्पतालों में मंगलवार को मुलाकात कर सकती हैं।

राज्य सचिवालय से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि ममता बनर्जी राज्य के मंत्रियों चंद्रिमा भट्टाचार्य तथा शशि पांजा के साथ भुवनेश्वर से लौटते समय पश्चिम मेदिनीपुर जिले में मिदनापुर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में घायलों से मिल सकती हैं।

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ मरीजों से मिलने के अलावा बनर्जी मरीजों को मिल रही सुविधाओं को भी देखेंगी। वह घायलों के परिजन से भी बातचीत करेंगी। लौटते समय वह मिदनापुर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में इलाज करा रहे लोगों से भी मिल सकती हैं, हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है।’’

अधिकारी ने बताया कि कम से कम 206 घायलों का इलाज ओडिशा के विभिन्न अस्पतालों में जारी है, अधिकतर लोग कटक और भुवनेश्वर के अस्पतालों में भर्ती हैं।

उन्होंने कहा कि ओडिशा में कई मुर्दाघरों में अज्ञात शव भी रखे गए हैं।

मिदनापुर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में अभी 60 घायलों का इलाज जारी है।

बनर्जी ने सोमवार को कहा था दो जून को हुए ट्रेन हादसे में अब तक पश्चिम बंगाल के 90 लोगों की मौत हो चुकी है और 73 लोगों को राज्य वापस लाया जा रहा है।

पश्चिम बंगाल सरकार ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा और विशेष होमगार्ड की नौकरी देने की घोषणा की है। गंभीर रूप से घायल लोगों को एक-एक लाख रुपये, उनसे कम घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये और मामूली रूप से घायल लोगों को 25-25 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

ममता बनर्जी सरकार ने उन लोगों के परिवार को दो हजार रुपये की एकमुश्त अनुग्रह राशि और चार महीने के लिए मुफ्त राशन देने की भी घोषणा भी की है, जो दुर्घटना में घायल नहीं हुए हैं लेकिन सदमे में हैं।

गौरतलब है कि ओडिशा ट्रेन हादसे में अभी तक 278 लोगों की मौत हो चुकी है और 1100 लोग घायल हैं।

भाषा निहारिका शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers