अधिकारी ने खिलाड़ियों को पुरस्कार में कम राशि दिए जाने पर पश्चिम बंगाल सरकार पर हमला बोला

अधिकारी ने खिलाड़ियों को पुरस्कार में कम राशि दिए जाने पर पश्चिम बंगाल सरकार पर हमला बोला

: , July 17, 2021 / 02:24 PM IST

कोलकाता, 17 जुलाई (भाषा) बंगाल सरकार पर हमला बोलते हुए विधानसभा में नेता विपक्ष शुभेन्दु अधिकारी ने शनिवार को कहा कि बात जब ओलंपिक खिलाड़ियों के सम्मान की होती है तो राज्य सरकार कदम पीछे खींच लेती है।

नंदीग्राम से भाजपा विधायक अधिकारी ने अपने ट्वीट में तोक्यो ओलंपिक में शामिल होने जा रही 119 खिलाड़ियों की भारतीय टीम को शुभकामनाएं दीं। इन खिलाड़ियों में से तीन बंगाल से हैं।

विधानसभा में तृणमूल कांग्रेस का नारा बने ‘खेला होबे’ का जिक्र करते हुए अधिकारी ने कहा कि इस शब्द का दुरुपयोग करनेवाले और इसे लेकर स्मृति दिवस मनाने की सोचने वाले व्यक्ति उन लोगों में शामिल प्रतीत होते हैं जिन्होंने राज्य के ओलंपिक पदक विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार के रूप में सबसे कम राशि दी है।

अधिकारी का इशारा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की उस हालिया टिप्पणी की ओर था जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए इस साल ‘खेला होबे दिवस’ मनाएगी।

नेता विपक्ष ने अपने ट्वीट के साथ एक चार्ट संलग्न किया जिसमें दावा किया गया कि पश्चिम बंगाल सरकार ने ओलंपिक पदक विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार स्वरूप 25 लाख रुपये की राशि दी, जो सभी अन्य राज्यों से कम है।

अधिकारी की टिप्पणी पर तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने पीटीआई-भाषा से कहा कि राज्य सरकार सभी प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को मदद उपलब्ध कराती है।

उन्होंने कहा कि शुभेन्दु अधिकारी उन खिलाड़ियों के नाम बताएं, जिनके नामों की सिफारिश उन्होंने पूर्व में राज्य सरकार में रहने के दौरान की हो।

घोष ने कहा, ‘‘मैं यह भी जानना चाहूंगा कि क्या उन्होंने पेट्रोलियम उत्पादों के बढ़ते दामों पर कभी कोई ट्वीट किया है।’’

भाषा नेत्रपाल दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)