old pension scheme Amount will be increase

Old Pension Scheme: नए साल से पहले 65 लाख पेंशनर्स की बल्ले-बल्ले, सरकार ने OPS बढ़ाने का कर दिया बड़ा ऐलान

old pension scheme Amount will be increase : Old Pension Scheme: नए साल से पहले 65 लाख पेंशनर्स की बल्ले-बल्ले, सरकार ने OPS बढ़ाने का कर दिया बड़ा ऐलान

Edited By :   Modified Date:  December 14, 2022 / 11:44 AM IST, Published Date : December 14, 2022/9:22 am IST

नई दिल्ली। old pension scheme Amount will be increase : देशभर के कई राज्यों में ओपीएस यानी पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग लगातार उठ रही है। कई राज्यों में पुरानी पेंशन योजना को बहाल कर दिया गया है, लेकिन कई राज्यों में फिलहाल इसे बहाल करने को लेकर कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। इस बीच आंध्रप्रदेश सरकार ने अपनी जनता के लिए दिल खुश कर देने वाला ऐलान किया है।

Read More : Fifa World Cup 2022 : विश्व कप फाइनल में पहुंचते ही जश्न में डूबा अर्जेंटीना

बढ़ाया जाएगा OPS

दरअसल, आंध्र प्रदेश कैब‍िनेट की बैठक में पेंशन राश‍ि को 10 प्रत‍िशत बढ़ाए जाने की मंजूरी मिल गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राज्‍य में मौजूदा सामाज‍िक पेंशन को 2,500 रुपये प्रत‍ि माह से बढ़ाकर 2,750 रुपये करने की मंजूरी कैब‍िनेट की तरफ से दे दी गई है। इसका फायदा राज्‍य के करीब 65 लाख पेंशनर्स को म‍िलेगा।

Read More : खुशखबरी! 1000 रुपये सस्ता मिल रहा है गैस सिलेंडर, ऐसे करें Booking

इस महीने जुड़ेंगे 2.43 लाख नए पेंशनर्स

old pension scheme Amount will be increase : मिली जानकारी के अनुसार आंध्र प्रदेश में इस समय 62 लाख पेंशनर्स हैं और 2.43 लाख को इस महीने सरकार की इस योजना से जोड़ा जाएगा। ऐसे में नए पेंशनर्स और पुराने पेंशनर्स को बढ़ी हुई पेंशन 1 जनवरी, 2023 से दी जाएगी। पुरानी पेंशन योजना को बढ़ाने के साथ-साथ सरकार की तरफ से जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में ये भी बताया गया क‍ि पेंशन में होने वाले इस बदलाव से सरकार पर हर महीने लगभग 130.44 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

read more: 7th pay commission: सरकारी कर्मचारियों को लगा तगड़ा झटका, नहीं मिलेगा 18 महीने का DA, संसद में मिला जवाब

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें