पंजाब में पुरानी पेंशन योजना बहाल होगी, सत्ता में आने पर गुजरात, हिमाचल में भी करेंगे: केजरीवाल |

पंजाब में पुरानी पेंशन योजना बहाल होगी, सत्ता में आने पर गुजरात, हिमाचल में भी करेंगे: केजरीवाल

पंजाब में पुरानी पेंशन योजना बहाल होगी, सत्ता में आने पर गुजरात, हिमाचल में भी करेंगे: केजरीवाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : October 21, 2022/6:26 pm IST

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में सरकारी कर्मचारियों को शुक्रवार को तब बधाई दी, जब राज्य मंत्रिमंडल ने पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने के लिए अपनी मंजूरी दे दी। केजरीवाल ने वादा किया कि यदि आम आदमी पार्टी (आप) आगामी विधानसभा चुनाव में जीत कर गुजरात और हिमाचल प्रदेश में सत्ता में आयी तो वह वहां भी ऐसा ही करेगी।

केजरीवाल ने नयी पेंशन योजना को ‘अनुचित’ करार देते हुए कहा कि पुरानी पेंशन योजना को बहाल किया जाना चाहिए और पूरे देश में लागू किया जाना चाहिए।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा पुरानी पेंशन योजना बहाल करने के राज्य सरकार के फैसले की घोषणा करने के बाद आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश के राज्य सरकार के कर्मचारियों से यह वादा किया।

केजरीवाल ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘‘हमने पंजाब को वादा किया था कि पंजाब में पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगे। आज भगवंत मान जी ने वादा पूरा किया। पंजाब के सभी कर्मचारियों को बधाई। नयी पेंशन योजना नाइंसाफ़ी है। पूरे देश में वापिस पुरानी पेंशन योजना लागू होनी चाहिए। हिमाचल प्रदेश और गुजरात की जनता मौक़ा देगी तो वहां भी पुरानी पेंशन योजना लागू करेंगे।’’

केजरीवाल ने कहा, ‘‘अगर हिमाचल प्रदेश और गुजरात के लोग (हमें) मौका देते हैं, तो हम वहां भी ओपीएस (पुरानी पेंशन योजना) लागू करेंगे।’’

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

भाषा अमित मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)