Old pension scheme Update: Govt Restored OPS after Cabinet Meeting

सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, आज से लागू हो गई पुरानी पेंशन योजना, यहां की सरकार ने वादे पर लगाई मुहर

सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, आज से लागू हो गई पुरानी पेंशन योजना : Old pension scheme Update : Govt Restored OPS after Cabinet Meeting

Edited By :   Modified Date:  January 13, 2023 / 05:24 PM IST, Published Date : January 13, 2023/5:24 pm IST

शिमलाः Old pension scheme Update  लोहड़ी के दिन प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को राज्य सरकार ने बड़ो तोहफा दिया है। सरकार ने आज से पुरानी पेंशन योजना लागू कर दी है। हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की पहली बैठक में ही कांग्रेस सरकार ने ओल्ड पेंशन स्कीम को फिर से बहाल करने का फैसला लिया। जल्द ही वित्त विभाग द्वारा इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी जाएगी।

Read More : दुल्हन को गोद में उठाकर सीढ़ियों से उतर रहा था दूल्हा, फिसला पैर फिर दूल्हे ने जो किया देखते रह जाएंगे आप 

Old pension scheme Update  मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि यह हमारा न्यायसंगत फैसला है, जिसमें अड़चनें तो काफी आईं, लेकिन हमने फैसले लेते वक्त कई चुनौतियां आईं और कई वित्तीय कोष पर असर पड़ेगा। आकलन करने के बाद पता चला कि जो सरकारी कर्मचारी जो काम कर रहे हैं या रिटायर हो रहे हैं, उसका पिछली सरकार ने नौ हजार करोड़ रुपए का एरियर है, जो सरकार ने नहीं दिया है। सीएम ने कहा कि 4,430 ऐसे कर्मचारी हैं, जिनका एरियर देना है, जबकि पेंशनरों का 50236 करोड़ देय हैं। इसी तरह एक हजार करोड़ डीए भी देय है। सीएम ने कहा कि पूर्व सरकार कर्मचारियों और पेंशनरों की 11 हजार करोड़ की अदायगी हम पर छोड़ गई है। यही नहीं, 900 संस्थान खोल दिए, जिनके लिए बजट ही नहीं था।

Read More : एक्ट्रेस सुष्मिता सेन के भाई पत्नी के साथ कर रहे थे ऐसा काम, सोशल मीडिया पर वायरल हो गई PRIVATE MOMENT की तस्वीरें 

हिमचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान कांग्रेस के तमाम नेताओं ने ओल्ड पेंशन स्कीम को बहाल करने का वादा किया था। प्रियंका गांधी से लेकर हिमाचल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने भी ओल्ड पेंशन स्कीम को बहाल करने की बात कही थी। इस मुद्दे को लेकर जमकर राजनीति भी हुई थी। हालांकि, चुनाव प्रचार में कांग्रेस की तरफ से किया गया ओल्ड पेंशन स्कीम को बहाल करने का वादा बीजेपी पर भारी पड़ गया और सत्ता से हाथ धोना पड़ा।

 
Flowers