old pension scheme will be implemented

Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन योजना होगी लागू, इस राज्य की सरकार 26 जून को करेगी घोषणा

old pension scheme will be implemented : Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन योजना होगी लागू, 26 जून को घोषणा करेगी यहां की सरकार

Edited By: , June 25, 2022 / 03:21 PM IST

Old Pension Scheme: नई दिल्ली। झारखंड की राजधानी रांची के मोहराबादी मैदान में 26 जून को पुरानी पेंशन योजना लागू करने को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। दरअसल, रांची में 26 जून को पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग को लेकर सरकारी कर्मियों का पेंशन महासम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इस महासम्मेलन में ओडिशा, उत्तरप्रदेश तेलंगाना, बिहार, मध्यप्रदेश सहित विभिन्न राज्यों में पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग कर रहे कर्मचारियों संगठनों के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

Read More : Pathaan Movie: खत्म हुआ फैंस का इंतजार, इस दिन आएगा ‘पठान’, 30 साल पुरे होने पर SRK ने दिया तोहफा

छत्तीसगढ़ मॉडल पर हो सकती है घोषणा

मिली जानकारी के अनुसार झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस महासम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। इस मौके पर वे राज्य में पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने की घोषणा कर सकते हैं। नेशनल मूवमेंट फार ओल्ड पेंशन स्कीम (NMOPS) झारखंड ने पेंशन महासम्मेलन का आयोजन किया है। इस दौरान झारखंड में छत्तीसगढ़ मॉडल पर पुरानी पेंशन स्कीम की घोषणा संभव है। एनएमओपीएस झारखंड के सम्मेलन की तैयारी में जुटे हुए हैं। उन्हें उम्मीद है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राज्य सरकार के कर्मियों को पुरानी पेंशन स्कीम की सौगात देंगे।

Read More : Hera Pheri 3:  फिर हंसाने आएगी ‘हेरा फेरी’ की तिगड़ी, अक्षय नहीं बनना चाहते थे फिल्म का हिस्सा, लेकिन अब…

गांव को मजबूत करना राज्य सरकार की प्राथमिकता

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य के पदाधिकारियों और कर्मचारियों को अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने की सलाह दी है। इसके साथ ही उन्होंने प्रोजेक्ट भवन सचिवालय में कार्मिक, प्रशासनिक और राजभाषा विभाग द्वारा शुक्रवार को आयोजित प्रशासनिक क्षमता संगोष्ठी में उन्होंने कहा कि गांव को मजबूत करना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। गांव मजबूत होगा तभी पंचायत, प्रखंड, जिला और राज्य मजबूत होगा। आप सभी पदाधिकारी राज्य के जड़ों में कार्य करने वाले लोग हैं। सरकार की सभी योजनाओं को विकास की राह में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचाना आप सभी की नैतिक जिम्मेदारी है।

Read More : आ गया ‘लाल सिंह चड्ढा’ का नया गाना, ‘फिर ना ऐसी रात आएगी…’ में अरिजीत ने जीता फैंस का दिल

 

#HarGharTiranga