क्रिसमस के दिन कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से होगी मुलाकात | On Christmas, Kulbhushan Jadhav's mother and wife will meet him

क्रिसमस के दिन कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से होगी मुलाकात

क्रिसमस के दिन कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से होगी मुलाकात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : December 8, 2017/10:03 am IST

हालांकि पाकिस्तान के इस न्यूज़ चैनल के ट्वीटर हैंडल पर भारतीय पूर्व नौसैनिक अधिकारी कुलभूषण जाधव के नाम के आगे भारतीय जासूस लिखा गया है, क्योंकि इसी आरोप में पाकिस्तान ने इन्हें जेल में बंद कर रखा है, बावजूद इसके ये ख़बर राहत देने वाली है कि इसी महीने की 25 तारीख को यानी क्रिसमस के दिन कुलभूषण जाधव की अपनी मां और पत्नी से मुलाकात होगी।

पाकिस्तान ने दी कुलभूषण जाधव की पत्नी को मिलने की मंजूरी

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल के हवाले से जिओ न्यूज़ ने ये ख़बर दी है कि क्रिसमस के दिन कुलभूषण जाधव की मुलाकात उनकी पत्नी और मां से होगी और इस मुलाकात के दौरान भारतीय दूतावास के एक अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। आपको बता दें कि पिछले महीने भारत ने पाकिस्तान को ये जानकारी दी थी कि कुलभूषण जाधव की पत्नी अपनी सासु मां यानी कुलभूषण की मां के साथ इस्लामाबाद जाएंगी और उनसे मिलना चाहती है। बताया जाता है कि पाकिस्तान सरकार ने इसके बाद मानवता के आधार पर इस मुलाकात की मंज़ूरी देने का फ़ैसला लिया। भारत ने कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां की सुरक्षा की पाकिस्तान सरकार से गारंटी मांगी थी साथ ही ये भरोसा भी मांगा था कि इन दोनों से किसी तरह के सवालात करके इन्हें परेशान नहीं किया जाएगा।

पाकिस्तान ने 18वीं बार ठुकराई कुलभूषण जाधव को कांसुलर एक्सेस देने की अपील

पाकिस्तान के मुताबिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान के बलूचिस्तान में जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। भारत का ये कहना है कि भारतीय नौसेना से रिटायर होने के बाद जब कुलभूषण जाधव एक बिज़नेस के सिलसिले में ईरान में थे तो वहां से उन्हें अगवा किया गया था। बाद में पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने इस साल अप्रैल में कुलभूषण जाधव को मौत की सज़ा सुनाई थी। भारत ने इस फैसले को अंतर्राष्ट्रीय न्याय अदालत में चुनौती दी, जहां से भारत के पक्ष में फैसला आया और पाकिस्तान सरकार से फांसी की सज़ा पर रोक लगाने को कहा गया।

शराब माफिया ने महिला वाॅलेंटियर के कपड़े फाड़े, नग्न कर सड़क पर घुमाया, सुनें आपबीती

भारत कई बार पाकिस्तान से कुलभूषण जाधव से मिलने और उन्हें कानूनी सहायता उपलब्ध कराने की अपील कर चुका है, लेकिन हर बार पाकिस्तान इन अपीलों को ठुकराता रहा है। ऐसे में कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी को इस मुलाकात की इजाजत की खबर निश्चित रूप से बड़ी राहत की खबर है।

वेब डेस्क, IBC24