One More Omicron Variant Affected Patients Dies in India

Omicron Variant से भारत में एक और मौत! जानिए क्या मिले लक्षण, डायबिटीज वालों के लिए है घातक

Omicron Variant से भारत में एक और मौत! जानिए क्या मिले लक्षण! One More Omicron Variant Affected Patients Dies in India

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : December 31, 2021/8:32 pm IST

नई दिल्ली: Omicron Variant Affected Patients Dies Omicron ने देश में कहर बरपाना शुरू कर दिया है। राजस्थान के उदयपुर में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित हुए 73 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई है। वैसे तो ये देश में कोरोना के इस वैरिएंट से दूसरी मौत है लेकिन CMHO डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि मौत पोस्ट कोविड निमोनिया से हुई है। बुजुर्ग की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी। 21 और 22 दिसंबर को जांच में इनकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी लेकिन 25 दिसम्बर को उनकी रिपोर्ट में ओमिक्रॉन वैरिएंट मिलने की पुष्टि हुई थी।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Omicron Variant Affected Patients Dies डॉ. दिनेश खराड़ी ने कहा कि उन्हें डायबिटीज और हायपरटेंशन और हाइपोथॉइरोडिज्म था। ऐसे में शरीर पर वायरस असर डालता है। साथ ही अगर डायबिटीज जैसी बीमारी हो तो रिस्क काफी बढ़ जाता है। राजस्थान में ओमिक्रॉन के अब तक 69 मरीज मिल चुके हैं। इनमें से 47 रिकवर हो चुके और 22 का इलाज जारी है। ओमिक्रॉन संक्रमितों के मामले में राजस्थान देश में 5वें नंबर पर है।

Read More: जाते-जाते परिवार का गम दे गया साल 2021, ट्रक ने मारी कार को टक्कर, चार सदस्यों की मौत

उदयपुर में ओमिक्रॉन के अब तक 4 मामले सामने आ चुके हैं। 27 दिसंबर को उदयपुर में ओमिक्रॉन का नया केस सामने आया था। इससे पहले 25 दिसंबर को तीन मामले उदयपुर में सामने आए थे। इसमें पति, पत्नी और एक 68 वर्षीय महिला ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाई गई थी। जबकि 73 वर्षीय बुजुर्ग ओमिक्रॉन पॉजिटिव आने वाले चौथे व्यक्ति थे।

Read More: नए साल में 3 लाख तक बढ़ जाएंगे इन कारों के दाम, Toyota, Kia जैसे कंपनियों का नाम है शामिल, ये रही पूरी लिस्ट

उदयपुर एमबी अस्पताल के सुप्रीटेंडेंट डॉ. आरएल सुमन ने बताया कि बुजुर्ग का इलाज उनके अस्पताल में हो रहा था। 15 दिसंबर को उन्हें भर्ती किया गया था। पहले से उन्हें डायबिटीज, हायपरटेंशन और हाइपोथॉइरोडिज्म था। जिसके चलते वे हाई-रिस्क पर थे। इन्हें वही लक्षण थे जो आमतौर पर कोरोना संक्रमित रोगियों को होते हैं। मृतक बुजुर्ग एमबी अस्पताल में ही कंपाउंडर रहे चुके थे।

Read More: कुएं में तैरती मिली महिला और 4 बच्चों की लाश, इलाके में फैली सनसनी, पुलिस ने जताई आत्महत्या की आशंका 

इसके पहले महाराष्ट्र में गुरुवार को 52 साल के शख्स की मौत ओमिक्रॉन से हुई थी। वो दो हफ्ते पहले ही नाइजीरिया से लौटे थे। उनका कोविड टेस्ट भी करवाया गया था, लेकिन रिपोर्ट निगेटिव थी। 28 दिसंबर को उन्हें हार्ट अटैक आया। इसके बाद उन्हें नगर निगम के यशवंत राव चव्हाण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मौत के बाद संदेह के आधार पर उनका सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पुणे भेजा गया, तब ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई।

Read More: होटल, पब, बार के लिए जारी हुआ निर्देश, आज से लागू होगा नियम, कोरोना के चलते यहां प्रशासन ने लगाई पाबंदी

उधर Omicron की तेज़ी को देखते हुए मुंबई में प्रतिबंधों को 15 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। धारा 144 लगा दी गई है। मुंबई पुलिस ने लोगों को समुद्र तटों, खुले मैदानों, सैरगाहों, पार्कों और दूसरे सार्वजनिक स्थानों पर शाम 5 बजे से सुबह 5 बजे तक जाने पर रोक लगा दी है।

Read More: ओवैसी को गिरफ्तार करने वाले पुलिस अधिकारी को देंगे 22 लाख रुपए, दक्षिणपंथी सदस्यों की घोषणा 

 
Flowers