cars Prices will increase 3 lakhs, know about it

नए साल में 3 लाख तक बढ़ जाएंगे इन कारों के दाम, Toyota, Kia जैसे कंपनियों का नाम है शामिल, ये रही पूरी लिस्ट

cars Prices will increase 3 lakhs, know about it

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : December 31, 2021/8:09 pm IST

नई दिल्लीः cars Prices will increase 3 lakhs नए साल के लिए अब काउंटडाउन शुरू हो गया है। कुछ ही घंटे बाद नए साल का आगाज हो जाएगा। नए साल बहुत से ऐसे चीज बदल जाएंगे, जिसका आम आदमी पर सीधा असर होगा। वाहन बनाने वाली कई कंपनियों ने अपने कारों के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है। इनमें Toyota, Kia, Volkswagen, Volvo, Skoda, Citroen का नाम शामिल है। 1 जनवरी 2022 से कारों की कीमत में बढ़ोतरी होने जा रही है। यह कंपनी और मॉडल के हिसाब से अलग अलग है। तो चलिए जानते है कि कौन-कौन से कारों के दाम बढ़ जाएंगे…

Read more : कुएं में तैरती मिली महिला और 4 बच्चों की लाश, इलाके में फैली सनसनी, पुलिस ने जताई आत्महत्या की आशंका  

Kia Car : किआ ने जनवरी 2022 से अपनी कारों के प्राइस करेक्शन की घोषणा की है। हालांकि किआ ने यह नहीं बताया है कि किस मॉडल की कीमत में कितनी बढ़ोतरी की जाएगी, लेकिन उसने कहा कि माल की कीमत में बढ़ोतरी और ट्रांसपोर्टेशन की कीमत में बढ़ोतरी के कारण ऐसा करने जा रही है। कार निर्माता ने दिसंबर 2021 तक बुक किए गए सभी वाहनों के लिए मूल्य कोई बढ़ोतरी नहीं होने की बात कही है, और इन वाहनों के लिए, बुकिंग के समय की कीमतें डिलीवरी के समय लागू होंगी।

Read More: एक जनवरी से सुबह 9 बजे से संचालित होंगे स्कूल, परीक्षाओं में छात्रों का तनाव कम करने हेल्पलाइन नंबर जारी..देखें 

Toyota Car : सभी टोयोटा वाहनों की कीमत में जनवरी 2022 से बढ़ोतरी हो जाएंगी। टोयोटा ने भी यह नहीं बताया है कि कीमतो में कितनी बढ़ोतरी होगी लेकिन उन्होंने कहा है कि कंपनी सभी मॉडलों की कीमत में बढ़ोतरी करेगी। कीमत में बढ़ोतरी की सीमा मॉडल टू मॉडल में अलग होने की उम्मीद है। भारत में, टोयोटा वर्तमान में इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर, अर्बन क्रूजर और ग्लैंजा बेचती है।

Volkswagen Car : फोक्सवैगन ने घोषणा की है कि 1 जनवरी, 2022 से पोलो, वेंटो और टाइगन की कीमत में 2 से 5 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की जाएगी। कार निर्माता ने अभी तक प्रत्येक व्यक्तिगत मॉडल के लिए कीमत में बढ़ोतरी की मात्रा की घोषणा नहीं की है। हालांकि, हाल ही में लॉन्च किए गए फोक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट को कीमतों में बढ़ोतरी के दायरे से बाहर रखा गया है।

Read More: एक जनवरी से सुबह 9 बजे से संचालित होंगे स्कूल, परीक्षाओं में छात्रों का तनाव कम करने हेल्पलाइन नंबर जारी..देखें 

Volvo Car : भारत में वोल्वो के अपनी चार गाड़ियों – S90 सेडान और XC40, XC60 और XC90 SUV की कीमतें 1 जनवरी, 2022 से बढ़ाने वाली है। XC90 की कीमत में 1 लाख रुपये की बढ़ोतरी की जाएगी, जबकि XC40 और XC60 की कीमत क्रमशः 2 लाख रुपये और 1।6 लाख रुपये में बढ़ोतरी की जाएगी। इस बीच, S90 की कीमतों में 3 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी की जाएगी।

Read more : कुएं में तैरती मिली महिला और 4 बच्चों की लाश, इलाके में फैली सनसनी, पुलिस ने जताई आत्महत्या की आशंका   

Skoda Car : स्कोडा ने घोषणा की है कि भारत वह अपनी कारों की कीमत बढ़ाने जा रही है। कंपनी Kushaq, Octavia और Superb की कीमत में 3 फीसदी की बढ़ोतरी करने जा रही है। वेरिएंट और मॉडल वाइज प्राइस हाइक अगले महीने जारी किया जाएगा। कंपनी ने कहा, स्कोडा ने 2021 में अपने मॉडलों पर बहुत कम बार कीमतों में बढ़ोतरी की है, जिसमें कुशाक, ऑक्टेविया और सुपर्ब में केवल एक ही बार कीमत में बढ़ोतरी देखी गई है।