Onion Price Hike

Onion Price Hike : शतक के करीब पहुंची प्याज की कीमत, जनता को कब मिलेगी राहत जानें यहां

Onion Price Hike : देशभर में अचानक प्याज की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। एक हफ्ते पहले ही प्याज की कीमत 30 रुपए

Edited By :   Modified Date:  October 30, 2023 / 04:43 PM IST, Published Date : October 30, 2023/4:43 pm IST

नई दिल्ली : Onion Price Hike : टमाटर की महंगी कीमत से राहत मिले कुछ महीने ही हुए थे कि अब प्याज महंगाई के आंसू रुलाने के लिए तैयार है। देशभर में अचानक प्याज की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। एक हफ्ते पहले ही प्याज की कीमत 30 रुपए किलोग्राम तक थी जो अब बढ़कर 80 से 90 रुपए प्रति किलो के भाव पर पहुंच गई है। त्योहारी सीजन के बीच में प्याज की कीमतें बढ़ने से रंग में भंग पड़ सकता है। प्याज की कीमत 150 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंचने का अनुमान है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि जल्द ही प्याज का भाव 100 रुपए के पार चला जाएगा और इसके बाद कीमत 150 रुपए तक पहुंच जाएगी।

प्याज की कीमत बढ़ने से किचन का बजट बढ़ सकता है। महंगाई के इस अटैक से लोग परेशान हैं। खरीदारों और प्याज विक्रेताओं की मानें तो प्याज की कीमतों में हर दिन 20 रुपए तक का इजाफा हो रहा है। दिल्ली में प्याज 90 रुपए प्रति किलोग्राम के भाव से बिक रहा है। वहीं मुंबई में इसकी कीमत 80 रुपए प्रति किलो है।

यह भी पढ़ें : Raipur Rural Bjp Congress Candidate 2023: इस सीट से पहली बार चुनाव लड़ेंगे भाजपा के ये प्रत्याशी, कांग्रेस के इस कद्दावर बेटे से करेंगे मुकाबला

आम आदमी है परेशान

Onion Price Hike : प्याज की बढ़ती कीमतों से देशभर के लोग परेशान हैं। कीमतों में अचानक आए उछाल के बाद लोगों ने प्याज खरीदना या तो बंद कर दिया है या कम कर दिया है। प्याज की बढ़ती कीमतों पर एक खरीदार का कहना है, “प्याज की कीमतें बहुत बढ़ गई हैं… दर 80 रुपए प्रति किलो है। यह और 150 रुपए हो सकती है। हम सरकार से कीमतें कम करने का अनुरोध करते हैं।”

मुंबई के एक सब्जी विक्रेता सुरेश चौधरी ने कहा, “पहले रेट कम था… जो स्टॉक आ रहा है वह निम्न गुणवत्ता का है… जो खरीदार 2.5 किलो लेते थे वे अब एक किलो ही ले रहे हैं।”

यह भी पढ़ें : Mohammad Akbar Net Worth: रायपुर के आस-पास करोड़ों की जमीन…पत्नी के पास 1 करोड़ से अधिक का गहना, जानिए मंत्री बनने के बाद कितनी हुई मोहम्मद की संपत्ति

जनता को अभी नहीं मिलेगी राहत

मंडी में थोक विक्रेताओं का कहना है कि अगले 15-20 दिनों तक प्याज की कीमतों में तेजी बनी रहेगी। यानी इस त्योहारी सीजन में प्याज के लिए जेब खूब हल्की करनी पड़ेगी। प्याज के साथ-साथ अन्य सब्जियां भी महंगी हो सकती हैं।

क्या है इसका कारण

Onion Price Hike : प्याज की बढ़ती कीमतों के पीछे की बारिश की असमान्य स्थिति है। कहीं कम तो कहीं बहुत अधिक बारिश होने के कारण फसलों को नुकसान पहुंचा है। प्याज की आवक में लगातार गिरावट हो रही है तो दूसरी ओर इसकी मांग बढ़ रही है। मांग बढ़ने और सप्लाई घटने से दाम में तेजी दिख रही है।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp