Opposition alliance 'India' meeting to be held on 17 December

Alliance ‘India’ Meeting Update : 17 दिसंबर को होगी विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की बैठक, लोकसभा चुनाव 2024 समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा

17 दिसंबर को होगी विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की बैठक!Opposition alliance 'India' meeting to be held on 17 December

Edited By :   Modified Date:  December 6, 2023 / 09:04 AM IST, Published Date : December 6, 2023/9:04 am IST

Opposition alliance ‘India’ meeting to be held on 17 December : पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को कहा कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार करने के लिए विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के नेता 17 दिसंबर को बैठक करेंगे। बिहार के बक्सर जिले में पत्रकारों द्वारा छह दिसंबर को दिल्ली में प्रस्तावित बैठक के ‘रद्द होने’ को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में लालू प्रसाद ने यह जानकारी दी। कयास लगाए जा रहे थे ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक में कई नेताओं ने शामिल होने को लेकर अनिच्छा जताई थी।

 

Opposition alliance ‘India’ meeting to be held on 17 December : कांग्रेस के सहयोगी और नेहरू-गांधी परिवार के करीबी माने जाने वाले लालू प्रसाद ने कहा, ‘‘बैठक अब 17 दिसंबर के लिए पुनर्निर्धारित की गई है।’’ अटकलें लगाई जा रही थीं कि लालू प्रसाद के सहयोगी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को बैठक में शामिल होने के लिए अनिच्छुक थे। हाल ही में एक जनसभा में नीतीश कुमार ने हाल में संपन्न राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में ‘इंडिया’ गठबंधन की उपेक्षा करने के लिए कांग्रेस पर हमला बोला था।

read more : Aaj ka Panchang 06 December 2023 : आज है मार्गशीर्ष माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि, बन रहे ये योग, यहां देखें शुभ मुहूर्त, सूर्योदय-सूर्यास्त और चंद्रोदय-चंद्रास्त का समय.. 

इन राज्यों के चुनावों में कांग्रेस की हार के बाद, कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड के कई नेताओं ने कहा था कि कांग्रेस ने क्षेत्रीय दलों को साथ नहीं लेकर अपने दम पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से लड़ने की कोशिश करके गलती की है। इसके अलावा, ‘इंडिया’ गठबंधन की एक अन्य प्रमुख नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने भी कहा है कि वह छह दिसंबर को दिल्ली नहीं आ पाएंगी क्योंकि उनकी कहीं और व्यस्तता है।

 

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers