एआई कैमरा परियोजना की न्यायिक जांच के लिए अदालत का रुख करेंगे: केरल में विपक्षी कांग्रेस |

एआई कैमरा परियोजना की न्यायिक जांच के लिए अदालत का रुख करेंगे: केरल में विपक्षी कांग्रेस

एआई कैमरा परियोजना की न्यायिक जांच के लिए अदालत का रुख करेंगे: केरल में विपक्षी कांग्रेस

:   Modified Date:  May 7, 2023 / 08:26 PM IST, Published Date : May 7, 2023/8:26 pm IST

तिरुवनंतपुरम, सात मई (भाषा) केरल में विपक्षी कांग्रेस ने राज्य में सत्तारूढ़ वामपंथी सरकार और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के खिलाफ एआई कैमरा और के-फॉन परियोजनाओं से संबंधित भ्रष्टाचार के आरोपों को जारी रखा और कहा कि वह दोनों मामलों की जांच की मांग को लेकर अदालत का रुख करेगी।

मोटर वाहन विभाग ने ‘सुरक्षित केरल’ परियोजना के तहत राज्य भर में यातायात नियमों के उल्लंघन पर नज़र रखने के लिए 726 एआई-सक्षम कैमरे लगाए हैं। के-फॉन (केरल फाइबर ऑप्टिक नेटवर्क) परियोजना की परिकल्पना राज्य में 20 लाख परिवारों को मुफ्त इंटरनेट प्रदान करने के वादे के साथ की गई थी।

कांग्रेस ने कहा कि सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) न्यायिक जांच की विपक्ष की मांग की अनदेखी कर रही है, क्योंकि वह परिणाम से डरी हुई है।

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष एवं सांसद के. सुधाकरन ने एक बयान में कहा, ‘जो दस्तावेज सामने आए हैं, वे भ्रष्टाचार के छोटे हिस्से को दर्शाते हैं, लेकिन केवल एक निष्पक्ष न्यायिक जांच के माध्यम से ही अधिक जानकारी मिल सकती है।’’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्य विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता रमेश चेन्निथला ने मुख्यमंत्री विजयन को भेजे गए पत्र में इसी तरह की बातें लिखी हैं।

विजयन ने शनिवार को कहा था कि विपक्षी कांग्रेस वाम प्रशासन की उपलब्धियों को कमतर करने के लिए सरकार के बारे में फर्जी बातें फैलाना चाहती है।

भाषा सुरेश नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)