Orders were given for at least 10 thousand Kovid-19 investigations daily

इस सरकार ने स्कूलों में रोजाना कम से कम 10 हजार कोरोना टेस्ट के दिए आदेश, 26 छात्र निकले थे संक्रमित

पंजाब सरकार ने स्कूलों में रोजाना कम से कम 10 हजार कोविड-19 जांच के आदेश दिए Orders were given for at least 10 thousand Kovid-19 investigations daily in this government schools, 26 students turned out to be infected

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : August 11, 2021/6:49 pm IST

covid test in school चंडीगढ़, 11 अगस्त (भाषा) पंजाब सरकार ने बुधवार को आदेश दिया कि राज्य के स्कूलों में रोजाना कम से कम 10 हजार नमूनों की आरटी-पीसीआर जांच की जाए। सरकार का यह आदेश गत दो दिन में कम से कम 26 विद्यार्थियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद आया है।

पढ़ें- 15 अगस्त को बीजेपी कार्यकर्ता हर वार्ड में करेंगे झंडावंदन, सुबह 11 बजे करेंगे राष्ट्रगान का गायन, 17 को निकालेंगे लालटेन यात्रा 

covid test in school मंगलवार को लुधियाना के दो स्कूलों के 20 विद्यार्थी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे जबकि बुधवार को होशियारपुर जिले के एक सरकारी स्कूल के छह विद्यार्थी कोविड पॉजिटिव पाए गए। पंजाब सरकार ने दो अगस्त से स्कूलों को सभी कक्षाएं खोलने की अनुमति दी है।

पढ़ें- भारत को ‘एम्बर’ सूची में डालने की मांग.. पाकिस्तान ने ब्रिटेन को लिखा पत्र

यहां जारी बयान के मुताबिक कोरोना वायरस महामारी की स्थिति की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए पंजाब की मुख्य सचिव विनी महाजन ने निर्देश दिया कि राज्य के स्कूलों में कम से कम 10 हजार नमूनों की आरटी-पीसीआर जांच की जाए।

पढ़ें- राज्यसभा सांसद छाया वर्मा कांग्रेस संसदीय दल की सचेतक नियुक्त

बयान के मुताबिक मुख्य सचिव ने सभी जिला उपायुक्तों से कहा कि वे सुनिश्चित करें कि पूर्ण रूप से टीकाकरण करा चुके कर्मचारियों को ही स्कूल आने की अनुमति दी जाए।

पढ़ें- राज्यसभा में भी OBC आरक्षण संशोधन बिल पास.. पक्ष में पूरा विपक्ष.. लोकसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित 

संबंधित विभागों को आरटी-पीसीआर जांच की संख्या बढ़ाने का निर्देश देते हुए महाजन ने कहा कि राज्य में रोजाना 40 हजार नमूनों की जांच का लक्ष्य अवश्य पूरा किया जाए।

 

 

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)