Demand to put India in 'Amber' list .. Pakistan wrote letter to Britain

भारत को ‘एम्बर’ सूची में डालने की मांग.. पाकिस्तान ने ब्रिटेन को लिखा पत्र

भारत को ‘एम्बर’ सूची में डालने को लेकर पाकिस्तान ने ब्रिटेन को लिखा पत्र Demand to put India in 'Amber' list .. Pakistan wrote letter to Britain

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : August 11, 2021/7:21 pm IST

Demand to put India in ‘Amber’ list इस्लामाबाद, 11 अगस्त (भाषा) पाकिस्तान के एक शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर लंदन द्वारा कोविड-19 की यात्रा संबंधी पाबंदियों में बदलाव करते हुए भारत को ‘रेड’ सूची से निकाल कर ‘एम्बर’ सूची में डालने और पाकिस्तान को ‘रेड’ सूची में बनाये रखने में ब्रिटिश सरकार की नीति में ‘‘विसंगतियों’’ को उजागर किया है।

पढ़ें- राज्यसभा सांसद छाया वर्मा कांग्रेस संसदीय दल की सचेतक नियुक्त

पाकिस्तान को अप्रैल की शुरुआत में और भारत को 19 अप्रैल को रेड सूची में रखा गया था, लेकिन इस्लामाबाद के विपरीत, नयी दिल्ली को कुछ अन्य देशों के साथ 5 अगस्त को एम्बर सूची में डाल दिया गया, जिससे सरकार के फैसले के खिलाफ हंगामा हुआ।

पढ़ें- राज्यसभा में भी OBC आरक्षण संशोधन बिल पास.. पक्ष में पूरा विपक्ष.. लोकसभा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित 

ब्रिटेन के परिवहन मंत्री ग्रांट शाप्स ने ट्वीट किया, ‘‘ यूएई, कतर, भारत और बहरीन को ‘रेड’ सूची से निकाल कर ‘एम्बर’ सूची में डाल दिया गया है। ये सभी बदलाव आठ अगस्त को सुबह चार बजे से अमल में आएंगे।’’

पढ़ें- पोर्नोग्राफी केस.. शर्लिन चोपड़ा ने पेश किए शूटिंग के सबूत.. शेयर कर दीं फोटोज़

देश के कानून के तहत ‘एम्बर’ सूची में शामिल देशों के यात्रियों को अपनी रवानगी से तीन दिन पहले कोविड-19 संबंधी जांच करानी होगी और ब्रिटेन जाने से पहले ही कोविड-19 की दो जांच की ‘बुकिंग’ करानी होगी और वहां पहुंचने के बाद ‘पैसेंजर लोकेटर फार्म’ भरना होगा। वहीं, यात्री को 10 दिन के लिए घर में या किसी अन्य स्थान पर पृथक-वास में रहना होगा।

पढ़ें- सरकारी बैंक कर्मियों की भी ‘बल्ले-बल्ले’.. बढ़ गई सैलरी.. बेसिक पे से जानिए कितना हुआ इजाफा

ब्रिटेन के पाकिस्तानी मूल के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद को लिखे पत्र में, स्वास्थ्य पर पाकिस्तान के विशेष सहायक फैसल सुल्तान ने देश के महामारी के आंकड़ों की तुलना इस क्षेत्र के अन्य देशों के साथ की। पत्र को मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने ट्विटर पर साझा किया है।

 

 

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers