ओवैसी ने सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे का कार्यकाल बढ़ाने को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा |

ओवैसी ने सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे का कार्यकाल बढ़ाने को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा

ओवैसी ने सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे का कार्यकाल बढ़ाने को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा

:   Modified Date:  May 26, 2024 / 10:16 PM IST, Published Date : May 26, 2024/10:16 pm IST

हैदराबाद, 26 मई (भाषा) ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे का कार्यकाल बढ़ाने को लेकर नरेन्द्र मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के बीच में उठाया गया यह कदम वांछनीय नहीं है।

सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में ओवैसी ने कहा कि सत्तारूढ़ दल को सशस्त्र बलों को राजनीति से दूर रखना चाहिए।

सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे 30 जून तक अपने पद पर बने रहेंगे क्योंकि लोकसभा चुनाव के बीच एक दुर्लभ और असामान्य कदम के तहत केंद्र सरकार ने रविवार को उनका कार्यकाल एक महीने के लिए बढ़ा दिया। जनरल पांडे को 31 मई को सेवानिवृत्त होना था।

हैदराबाद के सांसद ने कहा, ‘‘चुनाव प्रचार के बीच सेनानिवृत्त होने से कुछ दिनों पहले सेना प्रमुख के कार्यकाल में विस्तार वांछनीय नहीं है। नरेन्द्र मोदी सरकार को उनकी सेवानिवृत्ति की तारीख के बारे में अच्छी तरह से पता था और उसे उनके स्थानापन्न की घोषणा पहले ही कर देनी चाहिए थी।

ओवैसी ने कहा, ‘‘हमारे सशस्त्र बलों को सत्तारूढ़ दल द्वारा राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए, लेकिन पिछले दशक में हमने मोदी सरकार को अपने चुनावी लाभ के लिए सैनिकों का उपयोग और दुरुपयोग करते देखा है। हमने इसे चीन सीमा पर देखा है जहां हमारे सैनिक वास्तविक नियंत्रण रेखा पर गश्त करने में असमर्थ हैं।’’

भाषा संतोष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)