LOC पर मंडरा रहे पाकिस्तानी सेना के चीनी कॉडकॉप्टर को इंडियन आर्मी ने किया ढेर | Pakistani army hijacked Chinese army copter at LOC

LOC पर मंडरा रहे पाकिस्तानी सेना के चीनी कॉडकॉप्टर को इंडियन आर्मी ने किया ढेर

LOC पर मंडरा रहे पाकिस्तानी सेना के चीनी कॉडकॉप्टर को इंडियन आर्मी ने किया ढेर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : October 24, 2020/12:03 pm IST

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में एलओसी के पास पाकिस्तानी सेना के एक क्वाडकॉप्टर को ढेर कर दिया है। जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में एलओसी के पास भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तानी सेना के चीनी क्वाडकॉप्टर को मार गिराया।

पढ़ें- तुर्की ने अमेरिकी f-16 के खिलाफ रुसी s-400 का किया .

घटना आज सुबह (शनिवार) आठ बजे की है, जब एलओसी पर पाकिस्तानी सेना का क्वाडकॉप्टर मंडरा रहा था तभी भारतीय सेना के जवानों ने इसे मार गिराया। बताया जा रहा है कि इस पाकिस्तानी क्वाडकॉप्टर को चीन की कंपनी डीजेआई ने बनाया है और इसका मैपिक 2 प्रो था।

पढ़ें- #IBC24AgainstDrugs: ड्रग्स मामले में गिरफ्तार जवान के भाई का भी नाम आया सामने, अपने 4 साथियों के साथ है फरार

पाकिस्तान से अब देश में अशांति फैलाने के लिए सिर्फ आतंकियों की घुसपैठ ही नहीं की जा रही है बल्कि ड्रोन के जरिए हथियारों की खेप भेजी जा रही है। बीते कुछ समय से सुरक्षाबलों के लिए आतंकियों के खिलाफ अभियान में यह सबसे बड़ी चुनौती बनकर सामने आया है। पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में ड्रोन से हथियारों को पहुंचाकर अशांति फैलाने की कोशिश कर रहा है। बताया जा रहा है कि इस क्वाडकॉप्टर का इस्तेमाल भी इसी काम के लिए होता था।

पढ़ें- पत्नी के मायके से नहीं लौटने पर पति ने की आत्महत्या

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया गया हो या दिखाई दिया हो। इससे पहले भी यह घटना सामने आ चुकी है। इसी साल जनवीर औ पिछले साल साल नवंबर महीने में पंजाब के हुसैनवाला सेक्टर में पाकिस्तान की सीमा के इलाके में एक ड्रोन उड़ते देखा गया जिसके बाद से सेना हरकत में आ गई थी।