Parking restrictions on Tughlaq, Safdarjung and Kamal Ataturk Marg

राजधानी के इन इलाकों में वाहन पार्किंग करना पड़ेगा भारी, हो सकती है ये बड़ी कार्रवाई, जानिए क्या है वजह

Parking restrictions on Tughlaq, Safdarjung and Kamal Ataturk Marg

Edited By :   Modified Date:  March 25, 2024 / 09:55 PM IST, Published Date : March 25, 2024/9:54 pm IST

नई दिल्लीः दिल्ली यातायात पुलिस ने एक परामर्श जारी किया है जिसमें कहा गया है कि मंगलवार को तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और कमाल अतातुर्क मार्ग पर किसी भी वाहन को कहीं भी रुकने या खड़ा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इससे पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा था कि वह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए 26 मार्च को प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी। परामर्श के मुताबिक, नयी दिल्ली इलाके में मंगलवार को विशेष कानून-व्यवस्था के कारण यातायात प्रभावित रहेगा।

Read More : Jeth Came to Bride’s Room: आधी रात अचानक दुल्हन के कमरे में घुस आया जेठ, करने लगा ऐसा काम, पति बोला- उनकी भी जरूरत पूरी करो 

इसमें कहा गया, “नयी दिल्ली क्षेत्र में सुचारू यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए, किसी भी वाहन को तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और कमाल अतातुर्क मार्ग पर कहीं भी रुकने या खड़ा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, लोगों के सामान्य प्रवेश की अनुमति नहीं होगी, उपरोक्त सड़कों पर खड़े किए गए वाहनों को हटा दिया जाएगा और अनुचित पार्किंग व कानूनी निर्देशों की अवज्ञा के लिए मुकदमा चलाया जाएगा।” परामर्श में कहा गया कि जरूरत पड़ने पर अरबिंदो चौक, तुगलक रोड, सम्राट होटल गोलचक्कर, जिमखाना डाकघर गोलचक्कर, तीन मूर्ति हाइफा गोलचक्कर, नीति मार्ग गोलचक्कर और कौटिल्य मार्ग गोलचक्कर से यातायात का मार्ग बदला जाएगा।

Read More : Kangana Ranaut vs Supriya Shrinet: बॉलीवुड एक्ट्रेस को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता ने किया आपत्तिजनक पोस्ट, मचा बवाल, जानें क्या है पूरा मामला 

पुलिस ने अनुरोध किया कि यात्री कमाल अतातुर्क मार्ग, सफदरजंग रोड, अकबर रोड और तीन मूर्ति मार्ग पर जाने से बचें। ईडी ने आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में पिछले सप्ताह बृहस्पतिवार को केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था। वह 28 मार्च तक एजेंसी की हिरासत में हैं।

 
Flowers