Patra Chawl Scam Sanjay Raut judicial custody extended for 14 days

पात्रा चॉल स्कैम: संजय राउत को तगड़ा झटका, नहीं मिली राहत, कोर्ट ने इतने दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

Patra Chawl Scam: Sanjay Raut: शिवसेना सांसद संजय राउत की परेशानी थमने का नाम नहीं ले रही है। उनकी लगातार मुश्किले बढ़ते ही जा रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : September 19, 2022/8:38 pm IST

Patra Chawl Scam: Sanjay Raut: शिवसेना सांसद संजय राउत की परेशानी थमने का नाम नहीं ले रही है। उनकी लगातार मुश्किले बढ़ते ही जा रही है। उन पर एक के बाद एक शिकंजा कसता जा रहा है। अब पात्रा चॉल घोटाले केस में ईडी की एक विस्तृत चार्जशीट के बाद अब कोर्ट ने भी राउत की न्यायिक हिरासत को 14 दिन के लिए और बढ़ा दिया है।

read more : उधारी नहीं लौटाने पर सरेआम दौड़ाकर भरी बाजार में कर दी हत्या, वीडियो देखकर कांप उठेगी आपकी रूह 

चार्जशीट में बताया गया है कि साल 2006-07 में संजय राउत ने MHADA के अधिकारियों के साथ कई बैठकों में हिस्सा लिया था। वो तमाम बैठकें पात्रा चॉल को लेकर ही हुई थीं। उन बैठकों के बाद ही इस मामले में राकेश वधावन की भूमिका शुरू हुई थी जिन्होंने रीडेवलपमेंट के काम के लिए GuruAshish Construction Pvt Ltd को चुना।

read more : यहां के शिव मंदिर में दिनदहाड़े तोड़फोड़, उखाड़ फेंका भगवा झंडा, फिर करने लगे ऐसी हरकत 

बता दें कि इससे पहले भी संजय राउत की न्यायिक हिरासत को बढ़ाया गया था। कोर्ट ने ईडी की चार्जशीट के आधार पर ही ये फैसला लिया है। चार्जशीट में साफ कहा गया है कि घोटाले के साथ संजय राउत शुरुआत से जुड़े हुए थे। राउत पर बड़ा आरोप ये भी है कि पात्रा चॉल घोटाले में जो पैसे मिले उससे उन्होंने Kihim और अलीबाग में जमीन खरीदी। कुछ खरीददारों ने जांच एजेंसी के सामने इसकी पुष्टि भी कर दी है। इसके अलावा राउत ने अपनी पत्नी के नाम पर भी संपत्ति ली है। चार्जशीट के मुताबिक राउत की पत्नी के नाम पर दादर में एक फ्लैट लिया गया है। वहीं घोटाले वाले पैसों के जरिए संजय राउत के परिवार ने विदेशी दौरे भी किए हैं। ऐसे में राउत के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का एक मजबूत मामला बना है।

read more : इस शख्स ने यहां पर बनवाया योगी आदित्‍यनाथ का मंदिर, सुबह-शाम होती है पूजा और बंटती है प्रसाद 

और भी है बड़ी खबरें…