People made homeless due to rising water level of the river, forced to live

नदी का जल स्तर बढ़ने से बेघर हुए लोग, तिरपाल लगाकर हाईवे पर गुजारा करने को मजबूर

Yamuna Water Level: People made homeless due to rising water level of the river, तिरपाल लगाकर हाईवे पर गुजारा करने को मजबूर

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : August 14, 2022/1:55 pm IST

नई दिल्ली, यमुना खादर। Yamuna Water Level: देश के कई राज्यों में लगातार बारिश का दौर जारी है। जगह-जगह नदियों का जल स्तर बढ़ते जा रहा है, जिससे बाढ़ की स्थिति बन रही है। अचानक हुई बारिश और बाढ़ से लोगों का जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। घरों में पानी भर चुका है, लोग तिरपाल लेकर सड़कों पर गुजारा कर रहे हैं। यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से यमुना खादर में रहने वाले लोगों ने अपना नया ठिकाना नोएडा लिंक हाईवे को बना लिया है। हाईवे के किनारे हर ओर छोटे से लेकर बड़ा सामान बिखरा है। लोग खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं।

जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे 40 हजार से अधिक लोग…भाजपा नेता की कंपनी ने बनाया गुणवत्ताहीन बांध’ नेता प्रतिपक्ष के निशाने पर सरकार

सड़क को बनाया बसेरा

Yamuna Water Level: लोगों का कहना है कि उन्हें सरकार की ओर से कोई मदद नहीं मिल रही है। जिस वजह से उन्हें काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। यमुना खादर का इलाका बाढ़ में डूबा हुआ है। मयूर विहार फेज-1 मेट्रो के सामने से जाने वाले हाईवे के किनारे लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। कहीं खाना बन रहा है तो कहीं खुले आसमान के नीचे छोटे बच्चे सो रहे हैं।घर का छोटे से लेकर बड़ा सारा सामान पूरी तरह अस्त व्यस्त पड़ा हुआ है। हर ओर हर तरफ सिर्फ सामान ही सामान बिखरा पड़ा हुआ है।

12th के बाद करें ये कोर्स, करियर में मिलेगी बेहतर सफलता, जानें यहां

नहीं मिली कोई सूचना

Yamuna Water Level: यमुना खादर के रहने वाले इन लोगों का कहना है कि रात में अचानक से पानी आ गया और हमें कहीं से भी किसी ने सूचना नहीं दी। हमें रात में 2-3 बजे ही घर छोड़कर रोड पर आना पड़ा। ये स्थिति हर साल ऐसी ही बनती है, लेकिन कोई भी मदद जल्दी मिल पाना संभव नहीं होता है।

और भी है बड़ी खबरें…

 

 

 
Flowers