Personal data of passengers traveling by air leaked, the

हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों का लीक हुआ पर्सनल डाटा, उठ रहे सवालों पर एयरलाइंस ने दिया ये जवाब…जानें

आकाशा एयर की फ्लाई टिकट के लिए हाल ही में रिजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी किए गए थे। लेकिन खबरो की मानें तो कुछ गड़बड़ी के चलते यात्रियों की डीटेल लीक हो गई है। हालांकि इस जानकारी में यात्रा से जुड़ी डिटेल हैकरों के हाथ नहीं लगी है, लेकिन यात्रियों के नाम, जेंडर, ईमेल एड्रेस और फोन नंबर लीक होने की आशंका देखी जा रही है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : August 29, 2022/1:27 pm IST

Akasa Air data leak: आकाशा एयर की फ्लाई टिकट के लिए हाल ही में रिजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी किए गए थे। लेकिन खबरो की मानें तो कुछ गड़बड़ी के चलते यात्रियों की डीटेल लीक हो गई है। हालांकि इस जानकारी में यात्रा से जुड़ी डिटेल हैकरों के हाथ नहीं लगी है, लेकिन यात्रियों के नाम, जेंडर, ईमेल एड्रेस और फोन नंबर लीक होने की आशंका देखी जा रही है। आकाशा एयर नें ट्रैवेल करनें वाले सभी यात्रियों को हिदायत दी है कि, वो अपना खयाल सतर्कता से रखे क्योंकि जानकारी लीक होनें के बाद फिशिंग अटैक का खतरा बना रह सकता है।

Read More:एशिया कप 2022 के मौके पर जियो अपने ग्राहकों को दिया 3 महीने का डेटा फ्री, देख सकेंगे India Vs Pakistan मैच 

जानकारी के मुताबिक यह टेक्नकल एरर के कारण एसा हुआ है, कंपनी नें इस गलती के लिए यात्रियों से माफी मांगते हुए आगे एसी गलती ना दोहरानें का वादा किया है।  खुद ही भारतीय कंप्यूटर आपात प्रतिक्रिया टीम (सीईआरटी-इन) को इस मामले की जानकारी दी है। कंपनी की वेबसाइट पर डाली गई सूचना के अनुसार, 25 अगस्त को लॉगइन और साइन-अप सेवाओं को लेकर कुछ अस्थायी तकनीकी गड़बड़ी सामने आई। एयरलाइन ने कहा, इसके चलते अकासा एयर के रजिस्टर्ड यूजर की सूचनाएं मसलन नाम, लिंग, ई-मेल पते और फोन नंबर की सूचनाएं कुछ अनधिकृत लोगों को उपलब्ध हो गईं।

Read More:पुलिस ने बदल दिया लिंग! जिस्मफरोशी के धंधे में पकड़ाया था पुरुष, खाकी वालों ने कर दिया ये कांड 

 
Flowers