Petrol-Diesel Price: यहां मिल रहा सबसे सस्ता पेट्रोल, क्या आज भी बदला रेट, फटाफट चेक करें..

Petrol-Diesel Price: cheapest petrol is available here, check immediately: Petrol-Diesel Price: यहां मिल रहा सबसे सस्ता पेट्रोल, क्या आज भी.

Edited By: , May 27, 2022 / 11:37 AM IST

Petrol-Diesel Price Today : नई दिल्ली। केंद्र के पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती करने के बावजूद भी कई राज्यों में तेल की कीमतों में कोई खास परिवर्तन नहीं हुआ है। तेल कंपनियों ने शुक्रवार (27 मई) के लिए पेट्रोल-डीजल के नए भाव जारी कर दिए हैं। इसके साथ हीलगातार 6 दिनों से ईंधन के दामों में आज भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। लगातार सप्ताह भर से पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read More : कश्मीर टीवी एक्ट्रेस की हत्या करने वाले दो आतंकी ढ़ेर, सर्च ऑपरेशन जारी

दिल्ली में सबसे सस्ता पेट्रोल

बात करें देश की राजधानी दिल्ली की तो वहां आज पेट्रोल के भाव 96.72 रुपये और डीजल के भाव 89.62 रुपये प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में आज पेट्रोल की कीमत 111.35 रुपये और डीजल का रेट 97.28 रुपये प्रति लीटर है। इसके साथ ही चेन्नई में शुक्रवार को पेट्रोल के दाम 102.63 रुपये और डीजल के दाम 94.24 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं। इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल 106.03 और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर चल रहा है। इन आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल-डीजल सबसे सस्ता है जबकि मुंबई में तेल सबसे महंगा। अगर आप भी अपने शहर में पेट्रोल और डीजल की ताजा कीमतें देखना चाहते हैं तो https://iocl.com/petrol-diesel-price पर क्लिक करके चेक कर सकते हैं।

कच्चे तेल की कीमतों में लगातार उछाल

बता दें अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार उछाल देखने मिल रहा है। शुक्रवार को इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतें 115 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गई हैं। आज WTI Crude के दाम 111 डॉलर और Brent Crude के दाम 115 डॉलर के आसपास बने हुए हैं। बताते चलें कि WTI Crude के मुकाबले Brent Crude हल्का तेल होता है। यही वजह है कि WTI Crude की तुलना में Brent Crude महंगा होता है। बताते चलें कि कच्चे तेल की कीमतों पर सिर्फ पेट्रोल और डीजल की ही नहीं बल्कि 2 हजार से भी ज्यादा चीजों की कीमतें निर्भर करती हैं। दरअसल, कच्चे तेल का इस्तेमाल 2 हजार से भी ज्यादा चीजों को बनाने में कच्चे माल के रूप में होता है।

Read More : एलपीजी सिलेंडर ब्लास्ट में बिल्डिंग का दो फ्लोर क्षतिग्रस्त, धमाके से इलाके में मची अफरा-तफरी, दो गंभीर