Petrol-diesel became cheaper here

Petrol-Diesel Price Today: इन शहरों में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें कच्चे तेल के भाव पर लेटेस्ट अपडेट

Petrol-diesel became cheaper here सरकारी तेल कंपनियों की ओर से रविवार को भी पेट्रोल-डीजल के दामों में राहत जारी है।

Edited By :   Modified Date:  March 19, 2023 / 10:04 AM IST, Published Date : March 19, 2023/10:04 am IST

Petrol-diesel became cheaper here: नई दिल्ली। सरकारी तेल कंपनियों की ओर से रविवार को भी पेट्रोल-डीजल के दामों में राहत जारी है। पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई भी बदलाव नहीं किया है। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई समेत अन्य शहरों में दाम जस के तस बने हुए हैं। राष्ट्रीय स्तर पर आखिरी बार पेट्रोल-डीजल की कीमत में परिवर्तन मई 2022 में हुआ था। उस समय केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल पर 8 रुपये और डीजल 6 रुपये की एक्साइज ड्यूटी घटाई थी।

Read more: MP Weather Update: प्रदेश के इन जिलों में तेज बारिश के साथ गिरे ओले, मौसम विभाग ने जारी की एडवायजरी 

इन शहरों में सस्ता हुआ पेट्रोल

देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपए प्रति लीटर है। डीजल के दाम 89.62 रुपए प्रति लीटर है। दिल्ली एनसीआर का हिस्सा नोएडा में पेट्रोल के दाम 97 रुपए प्रति लीटर है। डीजल के दाम 90.14 रुपए प्रति लीटर है। गाजियाबाद में पेट्रोल की कीमत 96.58 रुपए प्रति लीटर है। वहीं, डीजल के भाव 89.75 रुपए प्रति लीटर हैं। गुड़गांव में पेट्रोल के दाम 97.18 रुपए प्रति लीटर है। पिछले 10 दिन में ये 96.76 रुपए प्रति लीटर और 97.18 रुपए प्रति लीटर के बीच बने हैं। डीजल की कीमत 90.05 रुपए प्रति लीटर है।

Read more: Weather Update: प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, हल्की बारिश से तापमान में आई गिरावट, आज भी छाए रहेंगे बादल 

कच्चे तेल की कीमत में गिरावट

Petrol-diesel became cheaper here: पिछले दिनों अमेरिका में एसवीबी और सिग्नेचर बैंक के डूबने के बाद मंदी की आंशका बढ़ गई है। माना जा रहा है कि भविष्य में कच्चे तेल की मांग में कमी देखने को मिल सकती है। इस कारण कच्चे तेल की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है। फिलहाल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 72.97 डॉलर प्रति बैरल और डब्लूटीआई क्रूड 66.74 डॉलर प्रति बैरल पर है।