PF Interest.. PF पर कम मिलेगा ब्याज? इस दिन होगा फैसला, जानिए क्या है सरकार का प्लान

PF Interest.. PF पर कम मिलेगा ब्याज? इस दिन होगा फैसला, जानिए क्या है सरकार का प्लान

PF Interest.. PF पर कम मिलेगा ब्याज? इस दिन होगा फैसला, जानिए क्या है सरकार का प्लान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : February 8, 2022/10:40 am IST

नई दिल्ली। EPFO सेंट्रल बोर्ड की मीटिंग मार्च के पहले सप्ताह में गुवाहाटी में हो सकती है। आपको इस साल PF के ब्याज पर कितना ब्याज मिलेगा इसका फैसला इसी बैठक में होगा। इस बैठक में कई बड़े फैसलों पर विचार होना है। इस बैठक का मुख्य एजेंडा पेंशन की न्यूनतम राशि को बढ़ाने पर फैसला लेना भी है।

पढ़ें- कोरोना काल में वसूली जा रही स्कूलों की मोटी फीस का विरोध.. DEO को चूड़ी और संवेदनहीन प्रमाण पत्र भेंट करेंगे पालक संघ 

माना जा रहा है इस बैठक में साल 2021-22 के लिये ईपीएफ के ब्याज दर को अंतिम रूप दिया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि ईपीएफ में जमा रकम पर 8.5 फीसदी की मौजूदा ब्याज दर जारी रख सकता है। मौजूदा ब्याज दर में कोई बदलाव होने की संभावना कम है।

पढ़ें- Weather change: फिर करवट लेगा मौसम, इन राज्यों में आज बारिश के आसार.. IMD का अलर्ट जारी

मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने कहा कि सिफारिश बैठक से एक दिन पहले या उसी दिन दी जा सकती है। बता दें कि साल 2020-21 के लिए 6 करोड़ ईपीएफ धारकों को 8।5 फीसदी ब्याज देने पर निर्णय हुआ है जिसपर वित्त मंत्रालय ने अपनी मुहर भी लगा दी है।

पढ़ें- बलात्कार का आरोपी गुरमीत राम रहीम जेल से आया बाहर.. डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को छिपाकर निकाली पुलिस

यह बैठक मार्च के पहले सप्ताह में हो सकती है। CBT की आखिरी बैठक 16 नवंबर को हुई थी। सीबीटी ने 2020-21 के लिए सदस्यों के खातों में ईपीएफ जमा राशि पर 8।5 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर देने की सिफारिश की थी। वित्त मंत्रालय ने हाल ही में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

पढ़ें- ‘कोई मंदिर में प्रसाद चढ़ाने आए तो कैसे मना करें’.. रिश्वत लेते पकड़ा गया पूरा दफ्तर तो बोलीं महिला अफसर