पीएफआई के अध्यक्ष परवेज और सचिव इलियास गिरफ्तार, शाहीन बाग प्रदर्शन में फंडिंग का आरोप | PFI President Parvez and Secretary Illiyas has arrested in connection with alleged PFI-Shaheen Bagh link

पीएफआई के अध्यक्ष परवेज और सचिव इलियास गिरफ्तार, शाहीन बाग प्रदर्शन में फंडिंग का आरोप

पीएफआई के अध्यक्ष परवेज और सचिव इलियास गिरफ्तार, शाहीन बाग प्रदर्शन में फंडिंग का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : March 12, 2020/4:42 am IST

नई दिल्ली। शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन और पीएफआई के संबंधों के मद्देनजर पुलिस ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के अध्यक्ष परवेज और सचिव इलियास को गिरफ्तार किया है। इससे पहले सोमवार को पीएफआई सदस्य दानिश को भी गिरफ्तार किया गया था। पीएफआई पर सीएए के खिलाफ प्रदर्शनों के लिए धन मुहैया कराने का आरोप है।

 

पढ़ें- कोरोना से दहशत, 15 अप्रैल तक विदेशियों के भारत आने पर रोक, मरीजों क…

दानिश से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि दिल्ली की हिंसा पहले से सुनियोजित थी। दानिश ने शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों को खाना और पैसे बांटने का भी खुलासा किया है। कोर्ट में पेशी के बाद पुलिस उसे चार दिन की रिमांड पर ली है।

पढ़ें- सचिन पायलट ने सिंधिया की विदाई को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, ट्वीट कर का…

गोकलपुरी निवासी मोहम्मद दानिश को दिल्ली दंगे की एफआईआर नंबर 59 में गिरफ्तार किया गया है। वह पीएफआई की काउंटर इंटेलीजेंस टीम में है। वह दिल्ली में होने वाले कार्यक्रमों में नजर रखता था कि कहां कौन से पुलिसकर्मी और आईबी के लोग जा रहे हैं।

पढ़ें- सिंधिया के भाजपा प्रवेश पर मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- उन्हें बहुत समझ…

आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत केस दर्ज किए जाने के बाद साथ ही ताहिर के पीएफआई के साथ संबंधों को भी खंगाला जा रहा है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सोमवार को ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को गिरफ्तार किया था। शाह आलम को पनाह देने वाले तीन लोगों को भी इस मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है। ताहिर हुसैन पर आईबी के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप है।

पढ़ें-दिल्ली हिंसा पर अमित शाह ने दिया सदन में जवाब, कहा 300 से अधिक लोग …

बताया जा रहा है दानिश कोई पुलिसकर्मी यदि लगातार सभी कार्यक्रमों में जाता था तो यह उसे टारगेट कर लेता था। यह उस पुलिसकर्मी की पिटाई कराता या फिर उस पर लगातार नजर रखता था। जांच में यह भी पता चला है कि दानिश ने दिल्ली में बाहर से लोगों को बुलाया और उपद्रव कराए। सीएए के खिलाफ लोगों को भड़काने के लिए वह भड़काऊ साहित्य भी बांटता था।

 
Flowers