PIL filed in Kerala High Court against Bharat Jodo Yatra

राहुल की भारत जोड़ों यात्रा के खिलाफ हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर, याचिकाकर्ता ने की ये मांग…

PIL filed against Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी फ़िलहाल अपनी भारत जोड़ों यात्रा में व्यस्त है। वहीं ऐसा लग रहा है कि राहुल की भारत जोड़ों

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : September 21, 2022/7:00 am IST

नई दिल्ली : PIL filed against Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी फ़िलहाल अपनी भारत जोड़ों यात्रा में व्यस्त है। वहीं ऐसा लग रहा है कि राहुल की भारत जोड़ों यात्रा पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। राली की भारत जोड़ों यात्रा को लेकर केरल हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है। इस याचिका में मांग की गई है कि राज्य सरकार व पुलिस यह सुनिश्चित करे कि कांग्रेस पार्टी की चल रही भारत जोड़ो यात्रा का पैदल मार्च पूरी सड़क पर न हो। इस यात्रा में शामिल यात्री आधी सड़क पर चलें और आधी सड़क ट्रैफिक के लिए छोड़ दें। कोर्ट ने इस याचिका की सुनवाई के लिए गुरुवार को सूचीबद्ध किया है।

यह भी पढ़े : ‘धर्मनिरपेक्ष ताकतों’ से हारेगी भाजपा.. हम सब कुछ करेंगे’ 2023 चुनाव को लेकर गठबंधन की तैयारी में ये पार्टियां

किसने दायर की याचिका

PIL filed against Bharat Jodo Yatra : अधिवक्ता विजयन के द्वारा दायर जनहित याचिका में कहा गया है कि कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पैदल मार्च से सड़क पर चलने में परेशानी हो रही है। कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता सड़क पर चल रहे हैं जिससे आम लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। सड़क पर ट्रैफिक समस्या भी हो जा रही है। इस लिए राज्य सरकार व पुलिस को यह सुनिश्चित करने का आदेश दिया जाए कि वह भारत जोड़ो यात्रा के नेतृत्वकर्ता राहुल गांधी और उनके कार्यकर्ताओं को आधी सड़क पर ही चलना तय कराए। आधी सड़क आम लोगों के लिए छोड़ी जाए। जनहित याचिका को मुख्य न्यायाधीश एस मणिकुमार व जस्टिस शाजी पी चाली की पीठ ने गुरुवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है।

यह भी पढ़े : एकादशी श्राद्ध आज… पितरों को खुश करने के लिए जरूर करें ये 4 चीजें, मिलेगा भरपूर आशीर्वाद 

3570 किलोमीटर का सफर तय करेगी भारत जोड़ो यात्रा

PIL filed against Bharat Jodo Yatra : सात सितंबर 2022 से कन्याकुमारी से कश्मीर तक के लिए शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कांग्रेस नेता राहुल गांधी कर रहे हैं। आठ सितंबर से पैदल यात्रा शुरू हुई। इस यात्रा में देश के 118 लोगों को चुना गया है। 3570 किलोमीटर की यह पैदल यात्रा देश के 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों से होकर गुजरेगी। फिलहाल यह यात्रा तमिलनाडु से केरल में प्रवेश की है। केरल में यात्रा सबसे अधिक 21 दिनों तक रहेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers