PM Kisan Samman Nidhi : Kisan Credit Card will be made for all farmers

पीएम किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के लिए खुशखबरी, अब इस खास सुविधा का भी ले सकते हैं लाभ, जानें

पीएम किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के लिए खुशखबरीः PM Kisan Samman Nidhi: Kisan Credit Card will be made for all farmers

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : June 9, 2022/6:52 pm IST

नई दिल्लीः PM Kisan Samman Nidhi यदि आप पीएम किसान सम्‍मान न‍िध‍ि के लाभार्थी किसान हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। दरअसल, केंद्र की मोदी सरकार आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर ‘किसान भागीदारी प्राथमिकता हमारी’ कार्यक्रम चला रही है। इस कार्यक्रम के तहत किसानों को ‘क‍िसान क्रेडिट कार्ड’ की सुविधा दी जा रही है। इसके ल‍िए विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन कर किसान क्रेडिट कार्ड  से वंचित किसानों के आवेदन तैयार संबंध‍ित बैंक शाखाओं को भेजे जा रहे हैं।

Read more :  हनीमून पर होटल में दुल्हन की हुई थी हत्या, सोशल मीडिया में मजाक बनाए जाने पर भड़के लोग

PM Kisan Samman Nidhi ‘किसान भागीदारी प्राथमिकता हमारी’ योजना के तहत पीएम क‍िसान न‍िध‍ि के सभी लाभार्थ‍ियों को ‘क‍िसान क्रेडिट कार्ड’ की सुविधा दी जाएगी। इसके ल‍िए विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन कर किसान क्रेडिट कार्ड से वंचित किसानों के आवेदन तैयार संबंध‍ित बैंक शाखाओं को भेजे जा रहे हैं। सरकार की तरफ से जारी न‍िर्देश के अनुसार यद‍ि पीएम क‍िसान न‍िध‍ि के क‍िसी लाभार्थी के पास ‘क‍िसान क्रेडिट कार्ड’ नहीं है तो वह बैंक से संपर्क कर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के ल‍िए आपको चुन‍िंदा कागजों के साथ घोषणापत्र भी देना होगा।

Read more :  सीएम भूपेश के साथ रायपुर से रवाना हुए हरियाणा के विधायक, राज्यसभा चुनाव के लिए कल होगा मतदान 

PM Kisan Samman Nidhi  आपको बता दें पीएम किसान सम्‍मान न‍िध‍ि की 11वीं क‍िस्‍त के 2000 रुपये 10 करोड़ से ज्‍यादा क‍िसानों के खातों में ट्रांसफर हो गए। अप्रैल से जुलाई के बीच में दी जाने वाली क‍िस्‍त इस बार 31 मई को खातों में ट्रांसफर की गई।