पीएम मोदी कल किसानों को देंगे अक्षय तृतीया का गिफ्ट, जारी होगी किसान सम्मान निधि की 8वीं किस्त, ऐसे करें चेक | PM Modi to release 8th instalment under PM Kisan Samman Nidhi on May 14

पीएम मोदी कल किसानों को देंगे अक्षय तृतीया का गिफ्ट, जारी होगी किसान सम्मान निधि की 8वीं किस्त, ऐसे करें चेक

पीएम मोदी कल किसानों को देंगे अक्षय तृतीया का गिफ्ट, जारी होगी किसान सम्मान निधि की 8वीं किस्त, ऐसे करें चेक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : May 13, 2021/8:48 am IST

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 14 मई को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) योजना की आठवीं किस्त के रूप में 9.5 करोड़ लाभार्थी किसान परिवारों के लिए 19,000 करोड़ रुपये की राशि जारी करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आयोजित एक कार्यक्रम में पीएम-किसान सम्मान निधि की राशि जारी करेंगे और लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे। इस अवसर पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी उपस्थित रहेंगे।

Read More: नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाने से हुई पति की मौत, सिटी हॉस्पिटल में भर्ती था मरीज, महिला ने एसपी ऑफिस में की शिकायत

बयान में कहा गया, ‘‘इस दौरान 9.5 करोड़ से अधिक किसान परिवारों के खातों में 19,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि हस्तांतरित की जाएगी।’’ ज्ञात हो कि इस योजना के अंतर्गत, कुछ अपवादों को छोड़कर, जोत वाले किसान परिवारों की आय में 6,000 रूपये की सालाना सहायता प्रदान की जाती है। इस योजना के तहत हर चार महीने पर 2,000-2,000 रूपये की तीन किस्तें प्रदान की जाती हैं।

Read More: वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर अब PM मोदी की जगह CM भूपेश बघेल की फोटो, छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, देखें वजह

यह धनराशि डीबीटी माध्यम से लाभार्थियों के बैंक खातों में सीधे जमा कराई जाती है। अब तक इस योजना के तहत, 1.15 लाख करोड़ रुपये किसान परिवारों के खातों में हस्तांरित किए जा चुके हैं।

Read More: इतिहास में आज, आजाद भारत में संसद के पहले सत्र की शुरुआत का दिन.. 13 मई के नाम दर्ज हैं कई और घटनाएं

 
Flowers