Udyami Bharat: PM Modi launched these new schemes

PM Modi ने इन नई योजनाओं का किया शुभारंभ, छोटे व्यापारियों को मिली बड़ी सौगात…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के विज्ञान भवन में ‘उद्यमी भारत’ कार्यक्रम में शामिल हुए। राष्ट्रीय एमएसएमई पुरस्कार 2022 वितरित किए।

Edited By: , June 30, 2022 / 03:01 PM IST

Udyami Bharat: नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के विज्ञान भवन में ‘उद्यमी भारत’ कार्यक्रम में शामिल हुए। पीएम मोदी ने ‘राइजिंग एंड एक्सेलरेटिंग एमएसएमई परफॉर्मेंस’ योजना, ‘पहली बार एमएसएमई एक्सपोर्टर्स की क्षमता निर्माण’ योजना और ‘प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम’ की नई सुविधाओं का शुभारंभ किया। इसके बाद पीएम मोदी ने भारत के एमएसएमई क्षेत्र के विकास और विकास में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए एमएसएमई, राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों, आकांक्षी जिलों और बैंकों के योगदान की मान्यता के लिए राष्ट्रीय एमएसएमई पुरस्कार 2022 वितरित किए।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: भारतीय मूल के ‘राजा’ की हुई जीत, कहा— सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर उठाऊंगा आवाज… 

Udyami Bharat: पीएम मोदी ने कहा कि भारत आज अगर 100 रुपये कमाता है तो उसमें 30 रुपये MSME सेक्टर से आते हैं। MSME सेक्टर को सशक्त करने का मतलब है, समाज को सशक्त करना, सबको विकास के लाभ का भागीदार बनाना, इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि MSME सेक्टर को मजबूती देने के लिए पिछले आठ साल में हमारी सरकार ने बजट में 650 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोतरी की है।

यह भी पढ़ें: Udaipur Murder Case: NIA के सूत्रों से आई बड़ी खबर, कन्हैयालाल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का हुआ खुलासा… 

 

#HarGharTiranga