PM Modi Samman: तीन राज्यों में मिली जीत पर होगा PM मोदी का सम्मान.. कल संसदीय दल की मीटिंग भी, नाम भी हो सकते है फाइनल | PM Modi Samman

PM Modi Samman: तीन राज्यों में मिली जीत पर होगा PM मोदी का सम्मान.. कल संसदीय दल की मीटिंग भी, नाम भी हो सकते है फाइनल

Edited By :   December 6, 2023 / 07:23 PM IST

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ समेत मध्य प्रदेश और राजस्थान के विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिली प्रचंड कामयाबी के बाद अब राज्यों की भाजपा इकाई प्रधानमंत्री मोदी का अभिनन्दन और सम्मान करने जा रही है। यह सम्मान कार्यक्रम कल राजधानी दिल्ली में आयोजित होगा जिसमे तीनों ही राज्यों के शीर्ष नेताओ के अलावा बड़े केंद्रीय नेता और संसद शिरकत करेंगे। फिलहाल छग के प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव और गोमती से दिल्ली में ही हैं। संभव है कल कुछ और नेता भी दिल्ली के उड़ान भर सकते है।

CG Election Result 2023: हार पर होगा बड़ा मंथन.. दिल्ली में बैठेंगे बड़े नेता.. पूर्व CM बघेल भी होंगे शामिल

वही कल इस सम्मान समारोह से पहले भाजपा के संसदीयय दल की अहम् बैठक भी आयोजित की जाएगी। सुबह 9:30 बजे से शुरू होने वाली इस बैठक में तीनो राज्यों में मिली जीत पर चर्चा और नए मुख्यमंत्रियों को लेकर शीर्ष स्तर पर रायशुमारी भी होगी। इस बात की पूरी उम्मीद है की कल दोपहर तक नए मुख्यमंत्रियों के नामों पर संसदीय दल की मुहर लग जाए। बता दे कि संसदीय दल भाजपा की सबसे शीर्ष और ताकतवर बॉडी होती हैं जो किसी भी विषय पर बड़े और आखिरी फैसले लेती है। खुद पीएम इसके सदस्य होते है।

Jammu Kashmir Bill 2023: संसद में अमित शाह की दहाड़.. कहा ‘PoK हमारा है’, घाटी में बढ़ी 8 विधानसभा सीटें, 24 सीटें आरक्षित

बता दे कि भाजपा ने पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावो में से तीन में प्रचंड मत हासिल कर सरकार में वापसी की है। छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जहां भाजपा ने कांग्रेस की सरकार को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाया है तो वही एमपी में शिवराज सिंह ने कमलनाथ के सरकार में लौटने के सपने को चकनाचूर कर दिया है। भाजपा बात तेलंगाना कि करें तो इस एकमात्र राज्य में कांग्रेस को कामयाबी मिली है। यहां कांग्रेस ने बीआरएस को सरकार से बाहर कर दिया है। जबकि मिजोरम में स्थानीय दल जेएमएफ़ सत्तारूढ़ हुई है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers