Aa gyi pm samman nidhi ki 13th kist

फटाफट चेक करें अकाउंट, पीएम सम्मान निधि की 13वीं किस्त हुई जारी, देखें लिस्ट में नाम

Aa gyi pm samman nidhi ki 13th kist प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेलगावी में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त जारी की।

Edited By :   Modified Date:  February 27, 2023 / 05:05 PM IST, Published Date : February 27, 2023/5:03 pm IST

Aa gyi pm samman nidhi ki 13th kist: लंबे समय से प्रधानमंत्री लकिसान सम्मान निधि योजना का इंतजार कर रहे किसानों का इंतजार खत्म हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के बेलगावी में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 13वीं किस्त जारी कर दी है। पीएम मोदी ने पीएम किसान नीधि की 13वीं किस्त जारी करने के साथ-साथ 2,700 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की बहु-विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी और पुनर्विकसित बेलगावी रेलवे स्टेशन भवन को राष्ट्र को समर्पित किया।

Aa gyi pm samman nidhi ki 13th kist: इस दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि PM किसान सम्मान निधि दुनिया का अभिनव कार्यक्रम है। इतनी बड़ी राशि लोगों के खाते में अंतरण हो ऐसा दुनिया के किसी देश में नहीं होता। PM ने अब तक 12 किस्तों में लगभग 11.5 करोड़ किसानों के खातों राशि ट्रांसफर की गई है।

Aa gyi pm samman nidhi ki 13th kist: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत पात्र किसानों को हर चार महीने पर 2,000 रुपये की तीन समान किस्तों में सालाना 6,000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाती है। यह राशि सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में भेजी जाती है। यह योजना फरवरी, 2019 में पेश की गई थी, लेकिन इसे दिसंबर 2018 से प्रभावी माना गया था।

ऐसे करें चेक अपना नाम

– आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट https://pmkisan.gov.in/ पर जाना होगा।
– अब होम पेज पर डैश बोर्ड पर क्लिक करें।
– इसके बाद में अपना राज्य, जिला और गांव को सलेक्ट करें।
– अब आपकी स्क्रीन पर लिस्ट ओपन हो जाएगी।
– इसमें आप अपना नाम चेक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- मायके से कभी नहीं लाना चाहिए अचार, बर्बाद कर देती है घर की खुशियां, प्रदीप मिश्रा ने बताया क्यों होता है ऐसा

ये भी पढ़ें- बजट सत्र में हुआ शामिल 4 महीने का बच्चा, गोद में लेकर पहुंची राकांपा विधायक

ये भी पढ़ें- चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका! पूर्व विधायक ने थामा बहुजन समाज पार्टी का हाथ

ये भी पढ़ें- अमेरिका से लौटी एक्ट्रेस राखी सावंत के सपोर्ट में उतरीं, आदिल को लेकर कही ये बड़ी बात

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers