दो दिवसीय जापान दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, क्वाड शिखर सम्मेलन में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दो दिवसीय जापान दौरे के लिए रवाना होंगे। पीएम मोदी 23-24 मई को जापान की राजधानी टोक्यो में होंगे।

Edited By: , May 22, 2022 / 03:46 PM IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दो दिवसीय जापान दौरे के लिए रवाना होंगे। पीएम मोदी 23-24 मई को जापान की राजधानी टोक्यो में होंगे। इस दौरान मोदी क्वाड नेताओं की शिखर बैठक में भी शामिल होंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट कर अपने जापान दौरे का जिक्र करते हुए बताया कि, “मैं जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर जा रहा हूं।”

यह भी पढ़े : बड़ा हादसाः ट्रक से टकराई बारातियों से भरी बोलेरो, 8 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

पीएम मोदी ने कहा, “मार्च 2022 में मुझे 14वें भारत-जापान वार्षिक शिखर सम्मेलन के लिए प्रधानमंत्री किशिदा की मेजबानी करने का सौभाग्य मिला था। टोक्यो की अपनी यात्रा में मैं भारत-जापान विशेष रणनीतिक और वैश्विक साझेदारी को मजबूत करने के उद्देश्य से होने वाली बातचीत को लेकर उत्सुक हूं।”

यह भी पढ़े : सनपाल का दुबई कनेक्शन: सट्टा किंग के गुर्गों के रद्द होंगे गन लाइसेंस, इधर फिर चला प्रशासन का बुलडोजर

क्वाड नेताओं की शिखर बैठक लेंगे हिस्सा

पीएम मोदी ने कहा, “मैं क्वाड नेताओं की शिखर बैठक में भी हिस्सा लूंगा। इस दौरान हम हिंद-प्रशांत क्षेत्र के विकास और आपसी हित के वैश्विक मुद्दों के बारे में विचारों का आदान-प्रदान करेंगे।” पीएम मोदी ने आगे कहा, “मैं राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ एक द्विपक्षीय बैठक करूंगा जहां संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ हम अपने द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने पर चर्चा करेंगे।

यह भी पढ़े : कांन्स फेस्टिवल में ‘गुत्थी’ का जलवा, तस्वीरें हो रही वायरल, सेलेब्स कर रहें जमकर कमेंट

पहली बार क्वाड लीडर्स समिट में शामिल होंगे ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के नए प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज पहली बार क्वाड लीडर्स समिट में शामिल होंगे। पीएम मोदी ने कहा, “मैं उनके साथ एक द्विपक्षीय बैठक का इंतजार कर रहा हूं जिसके दौरान व्यापक रणनीतिक साझेदारी के तहत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।