PM Modi Flies In Tejas

PM Modi Flew In Tejas: भारत के स्वदेशी विमान तेजस में प्रधानमंत्री मोदी ने भरी उड़ान, कहा- विश्व में हम किसी से कम नहीं

PM Modi Flies In Tejas बेंगलुरू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वदेशी प्लेन तेजस में भरी उड़ान, करीब 45 मिनट तक का किया सफर

Edited By :   Modified Date:  November 25, 2023 / 12:59 PM IST, Published Date : November 25, 2023/12:56 pm IST

PM Modi Flies In Tejas: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 25 नवंबर शनिवार को बेंगलुरू से भारतीय वायु सेना के तेजस विमान में उड़ान भरी। जिसके बाद वह पहले ऐसे प्रधानमंत्री बन गए हैं जिन्होंने भारत के स्वदेशी विमान में पहली उड़ान भरी है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने 45 मिनट तक तेजस में उड़ान भरी। पीएम मोदी सहायक पायलट की सीट पर पायलट के ठीक पीछे बैठे थे। इसी सीट पर बैठा पायलट दुश्मनों को तबाह करने का काम करता है।

PM Modi Flies In Tejas: उसके पास ही दुश्मनों पर निशाना साधने का काम होता है। हालांकि इस सीट से भी विमान को उड़ाया जा सकता है लेकिन प्रमुख रूप से दुश्मनों को निशाना बनाने का काम ही पीछे बैठे पायलट के पास होता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को बेंगलुरु में युद्धक विमान तेजस जेट की सुविधा सहित उसकी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी की समीक्षा करने पहुंचे थे। इसे हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने 615 एकड़ में फैले परिसर में बनाया है। यहां से अब पीएम मोदी तेलंगाना में जनसभा करने जाएंगे।

PM Modi Flies In Tejas: इस दौरान पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर तस्वीरे साझा करते हुए लिखा कि “मैं आज तेजस में उड़ान भरते हुए अत्यंत गर्व के साथ कह सकता हूं कि हमारी मेहनत और लगन के कारण हम आत्मनिर्भरता के क्षेत्र में विश्व में किसी से कम नहीं हैं। भारतीय वायुसेना, DRDO और HAL के साथ ही समस्त भारतवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।”

ये भी पढ़ें- Weekly Finance Horoscope: इस हफ्ते आपके व्यपार में होगा लाभ या नुकसान, यहां देखिए अपना वीकली फाइनेंस होरोस्कोप

ये भी पढ़ें- PM Kisan Mandhan Scheme: सरकार की इस योजना के तहत किसानों को मिल रहे 36 हजार रुपए! ऐसे करें आवेदन

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें