pm-narendra-modi-security Four Congress workers arrested

PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में सेंध, चार कांग्रेसी कार्यकर्ता गिरफ्तार, देखें इस भारी चूक का वीडियो

PM Modi Security : पंजाब में PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक की खबर आप भूले नहीं होंगे। इस घटना के बाद आंध्र प्रदेश में भी पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में सेंध लगाई गई है।

Edited By: , July 4, 2022 / 08:06 PM IST

विजयवाड़ा । PM Modi Security : पंजाब में PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक की खबर आप भूले नहीं होंगे। इस घटना के बाद आंध्र प्रदेश में भी पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में सेंध लगाई गई है। जिसे लेकर पूरे देश में खलबली मची हुई है। आंध्र प्रदेश के एक एयरपोर्ट से उड़ान भरने के दौरान पीएम के हेलीकॉप्‍टर से नजदीक काले रंग के गुब्‍बारे देखे गए, जिससे सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल उठ रहे हैं।

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलिकॉप्टर के सामने काले गुब्बारे उड़ाने पर अब तक 4 कांग्रेसियों को गिरफ्तार किया गया है। दरअसल, पीएम मोदी के आंध्र दौरे के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अनूठे तरीके से विरोध प्रदर्शन किया और हवा में काले गुब्बारे छोड़े।  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विजयवाड़ा कांग्रेस कार्यकर्ता राजीव को पुलिस ने हिरासत में लिया है। उन पर यह प्रदर्शन की योजना बनाने का आरोप है। बताया जा रहा है कि जैसे ही पीएम मोदी के हेलिकॉप्टर ने विजयवाड़ा से भीमावरम के लिए उड़ान भरी तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक निर्माणाधीन इमारत से काले गुब्बारे उड़ाए।

आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के डीएसपी विजय पाल ने बताया, ‘इस मामले में कुल 4 कांग्रेसी गिरफ्तार हो चुके हैं। कुछ और की गिरफ्तारी बाकी है। चारों कांग्रेस वर्करों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।’ पुलिस ने स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा कि पीएम मोदी के गन्नावरम आगमन के दौरान कोई सुरक्षा चूक नहीं हुई। पीएम के उड़ान भरने के 5 मिनट बाद गुब्बारे उड़ाए गए।

Read More: ED की छापेमार कार्रवाई पर भड़के सीएम बघेल, केंद्र को बताया प्रजातंत्र के लिए घातक, कहा- 8 साल में मोदी….

मोदी गो बैक के नारे लगाए

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मोदी गो बैक के नारे भी लगाए। बता दें कि पीएम मोदी आज भीमावरम में एक कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने सोमवार को सुबह 10:10 बजे हैदराबाद से विशेष विमान से गन्नावरम स्थित विजयवाड़ा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी।यहां से पीएम मोदी हेलिकॉप्टर से भीमावरम के लिए रवाना हुए और सुबह 11 बजे भीमावरम में महान स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की प्रतिमा का अनावरण किया।

विजयवाड़ा के गन्‍नावरम एयरपोर्ट से टेकऑफ के तुरंत बाद सामने आए विजुअल्‍स में गुब्‍बारों को पीएम मोदी के हेलीकॉप्‍टर के नजदीक देखा जा सकता है। वैसे पुलिस का कहना है कि सुरक्षा का कोई उल्‍लंघन नहीं हुआ और यह गुब्‍बारे पीएम के रवाना होने के करीब पांच मिनट बाद एयरपोर्ट से करीब साढ़े चार किलोमीटर दूर छोड़े गए।

Read More: सरकारी नौकरी : 10वीं-12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, यहां निकली बंपर भर्तियां, जल्दी करें आवेदन

जिस एयरपोर्ट से पीएम मोदी के हेलीकॉप्‍टर ने उड़ान भरी थी, वहां कुछ कांग्रेस नेता विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। ये हाथ में काले रंग के गुब्‍बारे और तख्तियां लिए थे और पीएम के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। मामले में चार कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है जबकि एक कार्यकर्ता लापता है। प्रधानमंत्री ने विशेष विमान से हैदराबाद से विजयवाड़ा के लिए उड़ान भरी थी और एक हेलीकॉप्‍टर से भीमावरम पहुंचे थे। पुलिस के अनुसार, पीएम के आने से पहले करीब साढ़े आठ बजे तीन लोग सुकंद्रा पद्मश्री, पार्वती और किशोर एयरपोर्ट की ओर गुब्‍बारे लेकर जाते दिखे थे जिन्‍हें रोक दिया गया था। पीएम के पहुंचने के पांच मिनट बाद दो कांग्रेस सदस्‍य राजीव रतन और रवि प्रकाश एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में चढ़ गए थे और गुब्‍बारे छोड़े थे। रवि प्रकाश को हिरासत में ले लिया गया है जबकि राजीव रतन लापता है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

Read More: चुनाव हारा तो पूर्व सरपंच ने खुदवा दी अपने कार्यकाल में बनी गांव की सड़क, कहा- मेरी है ये जमीन

बता  दें कि इससे पहले पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी सेंध का मामला सामने आया था। तब पीएम मोदी पठानकोट में रैली करने जा रहे थे, लेकिन रास्ते में उनका काफिला किसान आंदोलन से जुड़े प्रदर्शनकारियों ने रोक लिया था। प्रदर्शनकारियों के बीच घिरा पीएम मोदी का सुरक्षा काफिला वहां से वापस लौटा था। इस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार ने पंजाब सरकार से जवाब भी मांगा था। बाद में पंजाब की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने इसको लेकर खेद भी जताया था।

 

#HarGharTiranga