Ex Sarpanch dug road of Village when Lost Election

चुनाव हारा तो पूर्व सरपंच ने खुदवा दी अपने कार्यकाल में बनी गांव की सड़क, कहा- मेरी है ये जमीन

चुनाव हारा तो पूर्व सरपंच ने खुदवा दी अपने कार्यकाल में बनी गांव की सड़क! Ex Sarpanch dug road of Village when Lost Election

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : July 4, 2022/3:27 pm IST

रीवा: Ex Sarpanch dug road मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए आज तीसरे चरण के लिए मतदान किया जा रहा है। पहले दो चरण के लिए मतदान हो चुका है, जिसके परिणाम भी सामने आ रहे हैं। जी हां रीवा जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल चुनाव में मिली हार से गांव का पूर्व सरपंच इस कदर बौखला गया कि उसने अपने कार्यकाल में बनी सड़क ही उखड़वा दी। वहीं, ग्रामीणों ने पूर्व सरपंच की करतूतों की शिकायत थाने में की है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read More: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटाना होगा उदयपुर मर्डर को सही ठहराने वाले पोस्ट, सरकार ने जारी किया नोटिस

Ex Sarpanch dug road मिली जानकारी के अनुसार मामला गंगेव जनपद के अहिरवार गांव का है, जहां पूर्व सरपंच चंदनमणि त्रिपाठी ने इस बार भी चुनाव लड़ा था। लेकिन परिणाम आने के बाद उन्हें हार का सामना करना पड़ा। बताया गया कि पिछली पंचवर्षीय में गांव के सरपंच बने थे, तब उन्होंने सरपंच चुनाव जीतने के बाद गांव तक पहुंचने के लिए सड़क बनवाई थी। सात साल बाद जब इस बार चुनाव हुए तो फिर से चंदनमणि त्रिपाठी ने सरपंच पद के लिए उम्मीदवारी की थी लेकिन वह चुनाव जीत नहीं पाए।

Read More: OnePlus TV 50 Y1S Pro भारत में हुआ लांच, फीचर्स जानकर हो जाएंगे हैरान …

हार मिलने से गुस्साए चंदनमणि ने सड़क को ट्रैक्टर से खुदवा दिया। जब ग्रामीणों को इस बात का पता चला तो खुदी हुई सड़क पर पूरा गांव जमा हो गया और विरोध किया। इसके बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण थाने पहुंचे और फरियाद लगाई। जिस पर पुलिस ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को मामले से अवगत कराया और ग्रामीणों किसी तरह समझाइश देकर शांत कराया।

Read More: नाबालिग लड़की को बंधक बनाकर कराया धर्म परिवर्तन, डरा-धमकाकर किया दुष्कर्म, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

वहीं, मामले की जानकारी मिलने से मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने पूर्व सरपंच त्रिपाठी को समझाइश देते हुए कहा कि चुनाव हारे हैं, लेकिन संबंध खराब न करें। अधिकारियों ने बताया कि पूर्व सरपंच द्वारा सड़क का निर्माण अपने पट्टे की जमीन पर कराया गया था। लेकिन लोगों का कहना है कि उक्त सड़क में शासकीय योजना के तहत भी काम कराया गया था। इससे जाहिर है कि यदि शासकीय योजना के तहत काम कराया गया है तो यह सड़क शासकीय संपत्ति है, जिसको नुकसान पहुंचाना कानूनन अपराध की श्रेणी में आता है।

Read More: ‘तैरना’ बचपन का सपना था , 70 की उम्र में पार की सबसे लंबी नदी…