प्रधानमंत्री सिर्फ मंदिर-मस्जिद के बारे में बात करते हैं, महंगाई पर चुप रहते हैं: तेजस्वी |

प्रधानमंत्री सिर्फ मंदिर-मस्जिद के बारे में बात करते हैं, महंगाई पर चुप रहते हैं: तेजस्वी

प्रधानमंत्री सिर्फ मंदिर-मस्जिद के बारे में बात करते हैं, महंगाई पर चुप रहते हैं: तेजस्वी

:   Modified Date:  May 15, 2024 / 08:18 PM IST, Published Date : May 15, 2024/8:18 pm IST

चतरा (झारखंड), 15 मई (भाषा) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को महंगाई के मुद्दे पर केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के शासन के दौरान भाजपा के लिए मंहगाई ‘ डायन’ हुआ करती थी लेकिन अब ‘महबूबा’ बन गई है।

यादव ने भाजपा पर नफरत की राजनीति करने और हिंदू-मुस्लिम के नाम पर भेदभाव फैलाने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने झारखंड के चतरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, “ जब संप्रग की सरकार के दौरान रसोई गैस सिलेंडर 400 रुपये था तब भाजपा मंहगाई को ‘डायन’ कहती थी, लेकिन जब एलपीजी सिलेंडर 1200 रुपये को पार कर गया है तो यह उसके लिए ‘महबूबा’ बन गई है।”

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सिर्फ हिंदू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद, सनातन-इस्लाम की बात करते हैं, लेकिन वह देश के सबसे बड़े मुद्दों जैसे महंगाई, बेरोजगारी और गरीबी पर चुप हैं।”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने हाल में झारखंड के चतरा का दौरा किया, लेकिन राज्य के विकास के बारे में एक भी शब्द नहीं बोला और न ही अगले पांच वर्ष में इसके विकास का कोई रूपरेखा बतायी।

यादव ने भाजपा पर केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक साजिश के तहत सलाखों के पीछे भेजा गया।

यादव ने कहा, ”उन्होंने (भाजपा ने) हमारे परिवार के खिलाफ ईडी, सीबीआई का भी इस्तेमाल किया, लेकिन हम एजेंसियों से डरने वाले नहीं हैं।”

चतरा लोकसभा सीट से ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवार केएन त्रिपाठी के लिए वोट मांगते हुए उन्होंने कहा कि अगर विपक्षी गठबंधन सत्ता में आता है, तो एक करोड़ युवाओं को नौकरी दी जाएगी, रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 500 रुपये तक की जाएगी और 200 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी।

यादव ने पीठ में चोट लगने के कारण कुर्सी पर भाषण बैठकर दिया। उन्होंने कहा, ‘डॉक्टर ने मुझे कम से कम तीन हफ्ते तक आराम करने की सलाह दी। लेकिन, मैंने डॉक्टर से कहा कि आराम करने का मेरा समय नहीं है, बल्कि मोदी जी को आराम करने के लिए भेजने का समय है।’

भाषा नोमान माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers