PM speaks to retired Lt Hooda and assures him on cancer medicine for sister

प्रधानमंत्री ने सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट हुड्डा से की बात, बहन के लिए कैंसर की दवा पर दिया आश्वासन

PM speaks to retired Lt Hooda and assures him on cancer medicine for sister प्रधानमंत्री ने सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट हुड्डा से बात कर बहन के लिए कैंसर की दवा पर आश्वासन दिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : December 19, 2021/11:06 am IST

PM speaks to retired Lt Hooda  : नई दिल्ली, 18 दिसंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुड्डा से बात कर यह आश्वासन दिया कि स्तन कैंसर से पीड़ित उनकी बहन सुषमा हुड्डा की मदद के लिए एक नयी दवा की मंजूरी और खरीद में तेजी लाई जाएगी। हुड्डा भाई-बहनों ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री से दवा के संबंध में अपील की थी।

पढ़ें- पुलिस विभाग में जल्द भरें जाएंगे 1,718 खाली पद, यहां के मुख्यमंत्री ने दिए संकेत

शनिवार दोपहर को सुषमा हुड्डा ने ट्वीट किया कि वह प्रधानमंत्री से ‘‘बड़ी उम्मीद के साथ’’ हस्तक्षेप करने और भारतीय बाजार के लिए दवा ट्रोडेलवी की जल्द से जल्द मंजूरी और खरीद सुनिश्चित करने का अनुरोध कर रही हैं क्योंकि उन्हें और कई अन्य लोगों को यह नया जीवन प्रदान करेगा।

पढ़ें- Gold Price Today: 7439 रुपये सस्ता मिल रहा है सोना.. गोल्ड खरीदने का सुनहरा मौका

अपनी बहन के ट्वीट का हवाला देते हुए पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुड्डा ने ट्विटर पर कहा, ‘‘सुषमा हुड्डा मेरी बहन हैं, जो कई वर्षों से कैंसर की मरीज हैं और उम्मीदें धीरे-धीरे कमजोर पड़ती जा रही है। अगर नयी दवा (ट्रोडेलवी) को मंजूरी मिलती है तो उनके साथ कई लोगों को बचाने का एक मौका मिल सकता है।’’ कुछ घंटे बाद डी एस हुड्डा ने ट्विटर पर कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन आया और उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से बात की, जिन्होंने चिंता व्यक्त की।

पढ़ें- PhonePe, Google Pay का ज्यादा करते हैं इस्तेमाल, तो इन बातों का हमेशा रखें ख्याल.. वरना पड़ेगा जेब पर भारी

हुड्डा ने कहा, ‘‘उनके (प्रधानमंत्री) फोन और जवाब से सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मामले पर गौर किया जाएगा। एक भारतीय होने और प्रधानमंत्री के व्यक्तिगत हस्तक्षेप पर गर्व है।’’

पढ़ें- Hero का शानदार ऑफर.. बस आधार कार्ड दिखाकर घर ले जाएं पसंदीदा गाड़ी

जब 2016 में ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ हुई थी तब लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा भारतीय सेना की उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ थे। उन्होंने 2019 में राष्ट्रीय सुरक्षा पर देश के लिए एक दृष्टि पत्र तैयार करने के संबंध में कांग्रेस पार्टी द्वारा गठित एक टास्क फोर्स का नेतृत्व किया था।

 

 
Flowers