Poisonous Alcohol swallowed 39 lives, 60 in critical condition

जहरीली शराब ने निगली 39 लोगों की ज़िंदगी, 60 की हालत गंभीर, जानें कैसे हुआ मामले का खुलासा

जहरीली शराब ने निगली 39 लोगों की ज़िंदगी, 60 की हालत गंभीर, जानें कैसे हुआ मामले का खुलासा Poisonous liquor swallowed 39 lives

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : July 27, 2022/9:22 am IST

Poisonous Alcohol : गुजरात। गुजरात में बोटाद जिले के रोजिद गांव में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बुधवार को बढ़कर 39 हो गई है। वहीं जिले में 45 लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं। फिलहाल जहरीले शराब बनाने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके आरोपी को अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने देर रात गिरफ्तार किया।〈 >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां CLICK करें*<<

वहीं पुलिस और राज्य सरकार को अवैध शराब की दुकानों पर जांच में तेजी लाते हुए राज्यव्यापी कार्रवाई करना शुरू कर दी है। इस घटना में लगभग 60 मरीज भर्ती हैं, जिनका अलग-अलग अस्पताल में इलाज जारी है। लेकिन इनमें से 11 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Read more: पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट जारी, जानें प्रमुख शहरों में कितने रुपये लीटर मिलेंगे तेल..

Poisonous Alcohol : बताया जा रहा है कि सबसे अधिक मौत बोटाद जिले में हुई है। यहां जहरीली शराब के चलते 24 लोगों ने दम तोड़ दिया। गुजरात के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने गांधीनगर में पत्रकारों को बताया कि 14 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 328 और 120-बी के तहत तीन प्राथमिकी दर्ज की गई हैं और उनमें से अधिकतर लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।

गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ता (एटीएस) और अहमदाबाद अपराध शाखा भी जांच में शामिल है। इस बीच, राज्य सरकार ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि गुजरात के गृह विभाग ने मामले की विस्तृत जांच के लिए भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी सुभाष त्रिवेदी की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय एक समिति का गठन किया है। समिति तीन दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

Read more: भूकंप के झटके से हिली यहां की धरती, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग, 7.1 रही तीव्रता 

पुलिस ने किया खुलासा
Poisonous Alcohol : जहरीली शराब के मामले का खुलासा तब हुआ, जब बोटाद के रोजिड गांव और आसपास के अन्य गांवों में रहने वाले कुछ लोगों को उनकी हालत बिगड़ने पर बरवाला क्षेत्र और बोटाद कस्बों के सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया। भाटिया ने कहा, ‘ फोरेंसिक विश्लेषण में पता चला है कि पीड़ितों ने ‘मिथाइल अल्कोहल’ पी थी। हमनें हत्या और अन्य अपराधों के आरोप में 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और अधिकतर आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers