Pokhara Plane Crash

नेपाल विमान हादसे में अभी तक 32 शव बरामद, बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Pokhara Plane Crash नेपाल की सेती नदी की खाई में गिरा प्लेन, अब तक 32 शव मिले, PM प्रचंड ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

Edited By :   Modified Date:  January 15, 2023 / 12:56 PM IST, Published Date : January 15, 2023/12:56 pm IST

Pokhara Plane Crash: नेपाल में रविवार को बड़ा विमान हादसा हो गया है। नेपाल के प्रमुख शहरों में से एक पोखरा के समीप यति एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस विमान में 68 यात्री और चार क्रू मेंबर सवार थे। सूचना के बाद मौके पर पहुंची टीम ने राहत और बचाव का कार्य शुरू किया। अभी तक इस हादसे में 32 लोगों के शव बरामद हो चुके है। फिलहाल राहत बचाव का कार्य जारी है। जानकरी के मुताबिक प्लेन में 5 भारतीय भी सवार थे।

Pokhara Plane Crash: तो वहीं इस घटना के बीद नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है। साथ ही पीएम प्रचंड ने सभी सरकारी एजेंसियों को प्रभावी बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं। उन्होंने हादसे को लेकर कैबिनेट की इमरजेंसी मीटिंग भी बुलाई है। जानकारी के मुताबिक यति एयरलाइंस के ATR-72 विमान ने काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरी थी।

Pokhara Plane Crash: नेपाली मीडिया के मुताबिक ये दुर्घटना पोखरा के पुराने डोमेस्टिक एयरपोर्ट और पोखरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच हुई है। काठमांडू पोस्ट के मुताबिक यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने बताया है कि विमान में 68 यात्री सवार थे। बताया जा रहा है कि हादसा खराब मौसम के कारण हुआ।

Pokhara Plane Crash: यति एयरलाइंस का यात्री विमान एक पहाड़ी से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पहाड़ी से टकराने के बाद विमान नदी में गिर गया। जिस जगह हादसा हुआ है, वहां से काफी देर तक धुंए का गुबार उठता नजर आया। हादसे की खबर पर एयरलाइंस के साथ ही एयरपोर्ट अथॉरिटी, सुरक्षाबल और आपदा राहत दल भी एक्टिव मोड में आ गए।

ये भी पढ़ें- कर्मचारियों के रिटायरमेंट को लेकर बड़ी खबर, 62 से बढ़कर 65 की उम्र में हो सकती सेवानिवृत्ति

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers