‘बुर्ज खलीफा’ दुर्गा पूजा पंडाल को पुलिस ने लोगों के लिए किया बंद, लेजर शो भी रद्द.. जानिए आखिर क्या है वजह

After Garba, now Sadhvi Pragya plays Kabaddi पुलिस ने ‘बुर्ज खलीफा’ दुर्गा पूजा पंडाल को लोगों के लिए बंद किया

Edited By: , October 14, 2021 / 09:00 AM IST

कोलकाता, 13 अक्टूबर (भाषा) दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा की तर्ज पर कोलकाता में तैयार दुर्गा पूजा पंडाल ने यहां लोगों की भारी भीड़ आने से कोविड-19 के प्रसार की आशंकाओं के मद्देनजर लेजर शो रद्द कर दिया। वहीं, पुलिस ने भारी भीड़ एकत्र होने के चलते बुधवार देर रात इस पंडाल को लोगों के लिए बंद कर दिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पढ़ें- गरबा के बाद अब साध्वी प्रज्ञा ने खेली कबड्डी, कांग्रेस का तंज.. ‘अगली पेश कब?’

हालांकि, कुछ खबरों में यह भी कहा गया कि कुछ पायलटों द्वारा इसके कारण देखने में बाधा की शिकायत की वजह से इसे रद्द किया गया। दमदम हवाई अड्डे के करीब स्थित इस पूजा पंडाल के आयोजकों ने दावा किया कि लोगों की भारी भीड़ जुटने से कोविड-19 के मद्देनजर यह कदम उठाया गया। राज्य के मंत्री सुजीत बोस दुर्गा पूजा समिति के पदाधिकारियों में से एक हैं।

पढ़ें- Gold Price Today: गोल्ड के दाम में भारी गिरावट, 35480 रुपये पर आया 18 कैरेट गोल्ड का भाव

भीड़ को पंडाल की ओर जाने से रोकते हुए पुलिसकर्मियों ने इसके आस-पास के पूरे रास्ते को खाली करा दिया जिसके चलते रात करीब 11:30 बजे इलाका सुनसान नजर आया। पूजा समिति के एक प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस ने उनसे चर्चा किए बिना ये एकतरफा कार्रवाई की है।

पढ़ें- सभी स्कूलों में ‘आरोग्य वाटिका’ लगाने के निर्देश, छात्रों की बढ़ेगी प्रतिरोधक क्षमता

आयोजकों में से एक दिव्यांशु गोस्वामी ने कहा कि बुधवार शाम में लेजर शो रद्द करना पड़ा क्योंकि भीड़ आगे बढ़ने का नाम नहीं ले रही थी और पंडाल के रास्ते में खड़ी थी। इससे कोविड-19 संबंधी सुरक्षा समस्या पैदा हो गई।

पढ़ें- सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, मुठभेड़ में मारा गया जैश का शीर्ष कमांडर शम सोफी

दुबई की 828 मीटर ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा के मॉडल पर यहां 150 फीट का पंडाल तैयार किया गया है और इसे देखने बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं। राज्य पुलिस और प्रशासन के परामर्श से लेजर शो निलंबित कर दिया गया।