नोएडा में चोरी और ठगी की कई वारदातें, पुलिस कर रही जांच

नोएडा में चोरी और ठगी की कई वारदातें, पुलिस कर रही जांच

Edited By: , October 7, 2021 / 02:16 PM IST

नोएडा, सात अक्टूबर (भाषा) जनपद गौतमबुद्ध नगर में बदमाशों ने लूटपाट की कई वारदात को अंजाम दिया है। थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के सेक्टर 78 के पास बुधवार रात को चोरों ने एक कार का शीशा तोड़ कर उसमें रखा लैपटॉप तथा अन्य सामान चोरी कर लिया वहीं सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 41 पेट्रोल पंप के पास से बाइक सवार बदमाशों ने एक युवती से मोबाइल फोन छीन लिया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बीती रात को सेक्टर 78 के पास चोरों ने भारत पेट्रोलियम में काम करने वाले एक अधिकारी की कार का शीशा तोड़ कर उसमें रखा लैपटॉप तथा अन्य सामान चोरी कर लिया। उन्होंने बताया कि सेक्टर 78 स्थित महागुन अपार्टमेंट में रहने वाले पीयूष गुप्ता भारत पैट्रोलियम में स्टेट हेड के रूप में कार्यरत है। बीती रात को वह सेक्टर 78 के हाइड पार्क सोसाइटी के पास लगे बुद्ध बाजार में सब्जी खरीदने गए थे। इसी बीच चोरों ने उनकी कार का शीशा तोड़कर वारदात को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

प्रवक्ता ने बताया कि थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 41 पेट्रोल पंप के पास से बाइक सवार बदमाशों ने सुनीता रानी नामक युवती से मोबाइल फोन छीन लिया। एक अन्य युवती भावना खाती ने भी रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि सेक्टर 21 में जलवायु विहार के पास बाइक सवार बदमाशों ने उसका फोन छीन लिया। खाती ने घटना की रिपोर्ट बीती रात को थाना सेक्टर 58 में दर्ज कराई है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि नौकरी का झांसा देकर दो बदमाशों द्वारा दो महिलाओं से उनके कान के कुंडल व अंगूठी लूट लेने का मामला भी सामने आया है। उन्होंने बताया कि थाना सेक्टर 20 पुलिस ने इस मामले की रिपोर्ट दर्ज की है।

थाना सेक्टर 39 में एक महिला ने भूखंड दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि अमेरिका में रहने वाली एक महिला को नोएडा में प्लॉट दिलाने के नाम पर एक प्रॉपर्टी डीलर ने उनसे कथित तौर पर 44 लाख 50 हजार रुपए ठग लिए।

थाना सेक्टर 39 के थानाध्यक्ष राजीव बालियान ने बताया कि अमेरिका में रहने वाली रचना सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई है, जिसमें बताया है कि उन्होंने वर्ष 2015 में नोएडा में एक प्रॉपर्टी खरीदने के लिए प्रॉपर्टी डीलर सरसेज अरोड़ा से संपर्क किया था। महिला ने बताया कि अरोड़ा ने उन्हें दो लोगों से मिलवाया तथा उनके साथ नोएडा में एक प्रॉपर्टी का सौदा 44 लाख 50 हजार रुपए में तय हुआ।

थानाध्यक्ष ने बताया कि महिला का आरोप है कि सरसेज अरोड़ा ने उनसे 44,50,000 रूपये ले लिए लेकिन जिनसे प्रॉपर्टी खरीदनी थी पैसा उन्हें देने के बजाय अपने पास रख लिया। शिकायत के मुताबिक महिला ने बताया कि वर्ष 2015 में उनके पति की तबीयत खराब हो गई तथा वह अमेरिका लौट गईं। उसके बाद महिला ने कई बार प्रॉपर्टी डीलर से अपने पैसे मांगे, लेकिन उसने पैसे वापस नहीं दिए। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर सरसेज अरोड़ा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

भाषा सं. मानसी

मानसी