हरियाणा विधानसभा उपाध्यक्ष के वाहन पर हमले की घटना के संबंध में पुलिस ने 100 लोगों पर मामला दर्ज किया | Police register case against 100 people in connection with haryana assembly vice president's vehicle attack incident

हरियाणा विधानसभा उपाध्यक्ष के वाहन पर हमले की घटना के संबंध में पुलिस ने 100 लोगों पर मामला दर्ज किया

हरियाणा विधानसभा उपाध्यक्ष के वाहन पर हमले की घटना के संबंध में पुलिस ने 100 लोगों पर मामला दर्ज किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : July 13, 2021/12:03 pm IST

चंडीगढ़, 13 जुलाई (भाषा) प्रदर्शनकारी किसानों द्वारा रविवार को हरियाणा विधानसभा के उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा की कार पर हमले की घटना के संबंध में सिरसा पुलिस ने विभिन्न आरोपों में सौ से अधिक प्रदर्शनकारियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।

सिविल लाइन पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक विक्रम सिंह ने मंगलवार को फोन पर कहा, “हमने भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में 100-150 प्रदर्शनकारियों के विरुद्ध एक प्राथमिकी दर्ज की है। इसमें लोक सेवकों को कर्तव्य निर्वहन के दौरान बाधा पहुंचाना, निर्वाचित प्रतिनिधि की हत्या का प्रयास, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना शामिल है। धारा 124 (ए) (राजद्रोह) को भी प्राथमिकी में जोड़ा गया है और आगे की जांच जारी है।”

अधिकारी ने बताया कि प्राथमिकी में दो किसान नेताओं के नाम दर्ज हैं। सिंह ने कहा कि घटना का सीसीटीवी फुटेज मंगाया गया है और अन्य आरोपियों की पहचान होते ही गिरफ्तारी की जाएगी। गंगवा ने यहां मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि रविवार को जिन्होंने उनके वाहन पर पथराव किया था उन्हें किसान नहीं कहा जा सकता।

उन्होंने कहा, “उन्हें किसान नहीं कहा जाना चाहिए। मैं कह सकता हूं कि जिन्होंने हमला किया था वे नशेड़ी लग रहे थे।” विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने संवाददाताओं से कहा कि सभी को शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने का अधिकार है लेकिन कानून को अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए।

भाषा यश उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers